पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अभियान:लोरिक इंटरनेशनल क्लब के बैनर तले जनमत संग्रह सह हस्ताक्षर अभियान, हरदी को मिले प्रखंड का दर्जा : डाॅ. अमन

सुपाैल20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरदी दुर्गास्थान में हरदी को प्रखंड का दर्जा दिलाने और लोरिक धाम में रेफरल अस्पताल की मांग काे लेकर लोरिक विचार मंच एवं लोरिक इंटरनेशनल क्लब के बैनर तले जनमत संग्रह-सह-हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया गया। लोरिक विचार मंच के प्रदेश संयोजक डॉ. अमन कुमार ने कहा कि प्रखंड व रेफरल अस्पताल निर्माण को लेकर आम-आवाम में भारी उत्साह है। राजद सुप्रीमो-सह-पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष-सह-पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी वीर लोरिक की कर्मभूमि, समाजवादी गढ़ और मां वन दुर्गा के पवित्र स्थल हरदी कोप्रखंड बनाना चाहते थे।

रिपोर्ट राज्य सरकार को भेजी जा रही है: डॉ. कुमार
डॉ. कुमार ने कहा कि बिहार सरकार के ग्रामीण विकास विभाग के विशेष कार्य पदाधिकारी के पत्र के आलोक में नए प्रखंड गठन से संबंधित रिपोर्ट सरकार को भेजी जा रही है। जिसमें हरदी का रिपोर्ट निश्चित रूप से जाना चाहिए। हरदी राजस्व ग्राम में कई जगह पर पर्याप्त जमीन है। जिला प्रशासन और सरकार जहां उपयुक्त समझे प्रखंड के लिए स्थल चिन्हित करे। हरदी नए प्रखंड के निर्माण के हर मापदंड पर शत-प्रतिशत खड़ा उतरता है। इसीलिए इस ख्याति प्राप्त स्थल को सम्मान स्वरूप प्रखंड का दर्जा सरकार को देना चाहिए।

जगे हुए लोगों का कभी नहीं होता है विनाश
प्रदेश संरक्षक जगदीश प्रसाद यादव ने कहा कि जगे हुए लोगों का कभी विनाश नहीं होता है। क्षेत्रवासी पूरी मुस्तैदी के साथ अभियान को सफल बनाने में सहयोग करें तभी सपना साकार होगा। प्रदेश संरक्षक ह्रदय नारायण मुखिया ने कहा कि इलाके के हर टोले और कसबे में हस्ताक्षर अभियान चलाकर जनमत संग्रह किया जाएगा। अभियान में देवेन्द्र प्रसाद यादव, अरुण कुमार यादव, हरदी पश्चिम मुखिया रामचंद्र कामत, कृष्ण कुमार, बहादुर भगत, मोहन सादा, ठकुरी सादा, अशोक कुमार व अन्य शामिल थे।

खबरें और भी हैं...