पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कानून को पंचायत का ठेंगा:ग्रामीण चिकित्सक को महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा, जूते-चप्पल की माला पहनाकर खूंटे से बांध पीटा

राघोपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंचायत के ठेकेदारों की यह तस्वीर देखिए, जिन्होंने 21 हजार में मामला रफा-दफा कर दिया
  • राघोपुर के विशनपुर दौलत पंचायत की घटना

थाना क्षेत्र के विशनपुर दौलत पंचायत के वार्ड 12 में महिला के आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े गए ग्रामीण चिकित्सक को जूते-चप्पल की माला पहनाकर खूंटे से बांधकर पीटा गया। जिसके बाद आरोपी चिकित्सक के परिजनों द्वारा आरजू मिन्नतों के बाद पंचायत ने 21 हजार रुपए जुर्माना वसूल कर मामले को रफा-दफा कर दिया गया। जानकारी अनुसार विशनपुर दौलत पंचायत वार्ड 12 में शनिवार की देर रात्रि पंचायत के ही वार्ड 14 निवासी ग्रामीण चिकित्सक राजकुमार साह को लोगों ने महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में रंगे हाथ पकड़ा। इसके बाद लोगाें ने राजकुमार साह को एक खूंटे में बांध दिया। इसके बाद आरोपी ग्रामीण चिकित्सक एवं महिला दोनों की जमकर पिटाई कर दी। युवक को चप्पल-जूते की माला पहनाकर उसका वीडियो भी बनाया। लोगों ने मामले की जानकारी आरोपी के पिता जगदीश साह और उसके भाई संजय साह को दी। परिजन मिन्नत करते रहे लेकिन किसी ने उसे खूंटे से नहीं खोला।

पंचायत ने पुलिस को सूचना नहीं देने का सुनाया फरमान
परिजनों ने गांव के कुछ प्रबुद्धजनों को बुलाया। सूत्रों की मानें तो मामले को लेकर रविवार को दिन भर पंचायत हुई। जहां करीब 21 हजार रुपए जुर्माना लेने के बाद आरोपी ग्रामीण चिकित्सक छोड़ा गया। साथ ही पंचायत के माध्यम से एक बांड भी बनाया गया। जिसमें आरोपी चिकित्सक से लिखाया गया कि दोबारा इस तरह की गलती नहीं होगी और मामले को लेकर कोई भी पक्ष पुलिस को सूचना नहीं देगा। उधर, पिटाई और पंचायत के बाद आरोपी चिकित्सक को छोड़ दिया गया तो गांव के ही कुछ लोगों ने पूरे मामले का फोटो एवं वीडियो दैनिक भास्कर को भेजा गया।

मेले से ही कुछ युवक कर रहे थे दोनों का पीछा
ग्रामीणों ने बताया कि आरोपी ग्रामीण चिकित्सक राजकुमार साह गांव में घूमकर इलाज करता है। आजकल वह वीरपुर में राज हाईटेक नामक एक निजी हॉस्पिटल चलाता है। अधिकांश समय वीरपुर में ही रहता है। जहां से लौटने पर गांव में भी घूम कर इलाज करता है। उक्त चिकित्सक का चरित्र पूर्व से ही दागदार रहा है। पूर्व में भी कई बार इस तरह के मामले में पकड़ा चुका है। लेकिन लोग चेतावनी देकर छोड़ देते थे। उसका कई महिलाओं का चक्कर चल रहा था। आरोपी महिला तीन बच्चे की मां है। जबकि ग्रामीण चिकित्सक दो बच्चे का पिता है।
पिटाई से जख्मी महिला का चल रहा इलाज

महिला के साथ ग्रामीण चिकित्सक को पकड़ने पर आयोजित पंचायत में जुर्माने का फरमान सुनाते पंच।
महिला के साथ ग्रामीण चिकित्सक को पकड़ने पर आयोजित पंचायत में जुर्माने का फरमान सुनाते पंच।

महिला के ससुर ने बताया कि उनका लड़का कमाने बाहर गया है। पतोहू की तबीयत खराब रहने के कारण उनके घर आरोपी राजकुमार साह अक्सर इलाज करने के लिए आता था। लेकिन दोनों के बीच के संबंध की उनलोगों को कोई जानकारी नहीं थी। उन्होंने बताया कि रात में वे अपने कमरे में सोए थे। इसी बीच हल्ला होने पर जागे तो पता चला कि रात में जितिया मेला देखकर लौट रहे कुछ युवकों ने राजकुमार साह को उनके पतोहू के साथ पकड़ लिया और जमकर पीटा। जिससे उसका इलाज कराना पड़ा है। राघोपुर थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने मामले की जानकारी से इंकार किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें