कोरोना का कहर:सदर अस्पताल के डॉक्टर की मां समेत दो की मौत, 423 नए मरीज

सुपौल6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में 27 लोगों ने गंवाई जान, 3734 की जांच रिपोर्ट पेंडिंग

जिले में गुरुवार को कोरोना के 423 नए संक्रमित मिले हैं। जबकि सदर अस्पताल के डॉक्टर की मां समेत दो लोगों की मौत हो गई है। डॉ. बीएन झा की 86 वर्षीय मां लक्ष्मी देवी की गुरुवार की सुबह कोरोना से 4 बजे मौत हो गई। डॉ. झा ने बताया कि मां को कोई कठिनाई नहीं थी। उनकी देखभाल में मैं हमेशा लगा रहता था। बुधवार रात दो बजे अचानक से उनकी तबीयत बिगड़ने। पर उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, वहां 4 बजे उन्होंने दम तोड़ दिया। जांच कराने पर उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई।
वहीं, जिला मुख्यालय के वार्ड-9 निवासी राजीव प्रताप सिंह का निजी नर्सिंग होम में कोरोना से मौत हो गई। वह 10 दिनों से पॉजिटिव थे। होम आइसोलशन में थे। दो दिन पहले तबीयत बिगड़्ने पर निजी नर्सिंग होम भर्ती हुआ था। इधर, नए मरीजों में सबसे अधिक सदर प्रखंड से 110 मामले सामने अाए। किशनपुर से 16, सरायगढ़ से 24, निर्मली से 16, मरौना से 31, पिपरा से 25, त्रिवेणीगंज से 31, राघोपुर से 55, छातापुर से 28, प्रतापगंज से 19 बसंतपुर से 28, वहीं अन्य जिलों से सुपौल आए 18 लोग जांच में संक्रमित निकले। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 2722 है। जिले में 8824 पॉजिटिव मिले हैं। 6095 मरीज हुए हैं। 3734 लोगों की जांच रिपोर्ट पेंडिंग है। 27 लोगों की मौत हो चुकी है।
3 दिनों से आरटी-पीसीआर जांच के लिए नहीं लिया जा रहा सैंपल
जिले के कोरोना जांच सेंटरों पर 3 दिनों से आरटी-पीसीआर की जांच नहीं हो रही है। गौरतलब है कि एंटीजन टेस्ट व ट्रूनेट टेस्ट के रिजल्ट में आ रहे अंतरों को लेकर लोग ज्यादातर आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना चाह रहे हैं, लेकिन अचानक से टेस्ट बंद होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। सिविल सर्जन ने बताया यह समस्या पटना से आ रही है। जिले के 3 हजार से अधिक आरटी-पीसीआर टेस्ट पेंडिंग है। उन्होंने बताया कि टेस्ट की संख्या बढ़ने से फिलहाल आरटी-पीसीआर का रिजल्ट आने में 10-12 दिन लग रहे हैं। 10-12 दिन के बाद टेस्ट रिजल्ट आने का कोई औचित्य नहीं रह जाता है। जिससे विभाग के आदेश पर तत्काल इसे बंद कर दिया गया था। शुक्रवार से इसे पुनः चालू किया जाएगा।

किसनपुर पीएचसी में 135 की जांच में 3 निकले कोरोना संक्रमित

किसनपुर | पीएचसी में गुरुवार को अलग-अलग पंचायतों से 135 लोगों की जांच में 3 लोग संक्रमित निकले। स्वास्थ्य प्रबंधक सुजीत पंकज ने बताया कि किसनपुर दक्षिण पंचायत वार्ड-6 से एक, उत्तर पंचायत के वार्ड-12 के कुमरगंज और ठाढ़ी धत्ताउत्तर के एक व्यक्ति संक्रमित मिला। सुखासन के चिल्हवा में व सुखासन के दो व अन्दौली के फुलवरिया से एक संक्रमित मिला।

खबरें और भी हैं...