निष्पादन:जनता दरबार में जमीन संबंधी सात मामलों का किया निपटारा

बलुआ बाजार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भीमपुर थाना में दस्तावेज जांच करते थानाध्यक्ष व राजस्व कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
भीमपुर थाना में दस्तावेज जांच करते थानाध्यक्ष व राजस्व कर्मचारी।
  • बलुआ बाजार के सभी 4 व भीमपुर थाना के 3 मामले निष्पादित

भूमि से संबंधित मामले को लेकर शनिवार को बलुआ थाना परिसर में बलुआ थानाध्यक्ष मनोज प्रसाद सिंह व बसंतपुर सीआई नवीन कुमार की संयुक्त अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन किया किया गया। जनता दरबार में दो नए मामले और दो पुराने मामले को लेकर भू -दाताओं ने अपने अपने जमीन से संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत किये। प्रस्तुत 4 दस्तावेज में से 4 मामले का जनता दरबार मे निष्पादन किया गया। थानाध्यक्ष मनोज प्रसाद सिंह ने बताया कि जनता दरबार मे शनिवार को चार पुराने आवेदन को देखा गया। जिनमे सभी आवेदन का निष्पादन किया गया। वहीं दूसरी ओर भीमपुर थाना में आयोजित जनता दरबार में कुल चार आवेदन आये। जहां थानाध्यक्ष सुबोध यादव व कर्मचारी हीरेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में बारी बारी से सारे दस्तावेज के जाँच के बाद तीनो मामले का निष्पादित किया गया। थानाध्यक्ष सुबोध यादव ने बताया कि आये दिन भूमि विवाद का मामला बढ़ता जा रहा है। जिसको देखते हुए प्रत्येक शनिवार को थाना परिसर में जनता दरबार का आयोजन किया जा रहा है ताकि लोगों में आपसी भूमि विवाद को लेकर तनाव की स्थिति उत्पन्न न बने।
जनता दरबार में दो मामलों का निपटारा
पिपरा| थाना परिसर में शनिवार को सीओ रविंद्र कुमार चौपाल व थानाध्यक्ष नागेंद्र कुमार की उपस्थिति में जमीन विवाद के निपटारे को लेकर जनता दरबार का आयोजन किया गया। सीओ ने बताया कि जमीन विवाद से संबंधित अपने-अपने कागजी सबूत के साथ फरियादी पहुंचे थे। जनता दरबार में 3 फरियादियों ने आवेदन दिया। दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद 2 मामलों का निष्पादन किया गया। वहीं, एक मामला जांच हेतु राजस्व कर्मचारी को दिया गया। जांचोपरांत मामले का निष्पादन किया जाएगा। मौके पर अंचल क्षेत्र के फरियादियों के साथ अन्य लोग भी उपस्थित थे।
वीरपुर में जनता दरबार के तीन मामले निष्पादित
वीरपुर| थाना परिसर में आयोजित जनता दरबार मे कुल तीन मामलों को निष्पादित किया गया। शनिवार को थाना परिसर में आयोजित जनता दरबार के बारे में थानाध्यक्ष दीनानाथ मंडल ने जानकारी देते हुए बताया कि भीमनगर ओपी क्षेत्र के भूमि विवाद से समन्धित दो मामले का निपटारा किया गया। वही थानाक्षेत्र के बलभद्रपुर पंचायत के बेरिया कमाल के भूमि विवाद के मामले की सुनवाई करते हुए दोनों पक्षो को अगले शनिवार को जनता दरवार मे भूमि संबंधित कागजात के साथ नोटिस देने पर सहमति बनी।

खबरें और भी हैं...