आम नागरिक नहीं ले सकेंगे गणतंत्र दिवस समारोह में भाग:DM ने दिया कोविड गाइडलाइन का हवाला, स्वतंत्रता सेनानी और वरिष्ठ नागरिक भी आमंत्रित नहीं

सुपौल5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम स्थल की तैयारी का जायजा लेते DM कौशल कुमार। - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम स्थल की तैयारी का जायजा लेते DM कौशल कुमार।

सुपौल में गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह गांधी मैदान में होगा। इसके लिए यहां तैयारी की जा रही है। यहां सुबह नौ बजे प्रभारी मंत्री संजय झा झंडोत्तोलन करेंगे। समारोह का आयोजन कोरोना गाइडलाइन के तहत होगा। इसलिए झांकियां नहीं निकलेगी और अतिविशिष्ट लोग ही कार्यक्रम में शामिल होंगे। सामान्य नागरिकों के लिए समारोह में प्रवेश वर्जित रहेगा।

कार्यक्रम स्थल की तैयारी का जायजा शनिवार को जिलाधिकारी कौशल कुमार ने लिया। मौके पर डीएम ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन कोरोना गाइडलाइन के तहत किया जाएगा। झंडोत्तोलन जिले के प्रभारी मंत्री करेंगे। समारोह में आमलोगों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

बता दें कि गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन को लेकर पूर्व में हुई बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया था कि भाग लेनेवाले अतिविशिष्ट लोगों को ई-कार्ड भेजा जाएगा। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से स्वतंत्रता सेनानियों और वरिष्ठ नागरिकों को समारोह में आमंत्रित नहीं किया जाएगा। समारोह में परेड में भाग लेने वाले जवानों के बीच शारीरिक दूरी का पालन किया जाएगा तथा एनसीसी और स्काउट की परेड नहीं होगी। ना ही किसी तरह का सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। परेड में भाग लेने वाले जवानों की संख्या भी सीमित होगी।