पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैठक:खैरा को मुजफ्फरगंज से जोड़ने के लिए जल्द बनाई जाएगी ग्रामीण सड़क: मंत्री

तारापुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
झामुमो नेता के आवास पर भाजपा कार्यकर्ताओं से मंत्रणा करते मंत्री। - Dainik Bhaskar
झामुमो नेता के आवास पर भाजपा कार्यकर्ताओं से मंत्रणा करते मंत्री।

पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी बुधवार को तारापुर प्रखंड के खैरा पंचायत से जुड़े खैरा गांव स्थित लड्डू सिंह के आवास पर पहुंचे। जहां मंत्री के समक्ष ग्रामीणों ने गांव की जर्जर सड़क, किसानों के खेतों तक बिजली नहीं, नल जल योजना का अब तक गांव में शुभारंभ नहीं होने के अलावा अन्य समस्याएं रखी। ग्रामीणों द्वारा रखे गए विभिन्न समस्याओं से अवगत होते हुए मंत्री ने गांव की जर्जर सड़क की समस्या को दूर करने एवं खैरा गांव को मुजफ्फरगंज गांव से शीघ्र जोड़ने के लिये ग्रामीण सड़क बनाए जाने की बात कही। वहीं बिजली विभाग द्वारा किसानों के खेतों तक अब तक बिजली नहीं पहुंचाए जाने को लेकर उन्होंने विभाग के प्रति नाराजगी जताया। मंत्री ने विभाग के कार्यपालक अभियंता को फोन पर ही खैरा गांव में एग्रीकल्चर से जुड़े लोगों के खेतों तक बिजली पहुंचाने को लेकर लगाए गए ट्रांसफार्मर को शीघ्र चालू करने एवं खेतों तक बिजली पहुंचाने को लेकर तार पोल शीघ्र लगाए जाने को कहा। मुख्यमंत्री के महत्वाकांक्षी सात निश्चय योचना के तहत हर घर नल का जल योजना के तहत हर घर नल का जल अब तक नहीं पहुंचने पर क्या अड़चनें आ रही है यह ग्रामीणों से जानना चाहा। जिस पर ग्रामीणों ने बताया कि नल का जल योजना को मूर्त रूप देने के लिए पीएचडी विभाग के द्वारा 2 वर्ष पूर्व ही पानी टंकी बनाने का कार्य किया जा रहा था।जो पिछले वर्ष से ही बंद पड़ा हुआ है। जबकि इस योजना के तहत खैरा व डोरॉय गांव के लगभग 750 लोग लाभान्वित होंगे। नल जल योजना पूर्ण नहीं होने से ग्रामीण पेय जल की समस्या से जूझ रहे हैं।

जल्द काम पूरा कर हर घर तक पहुंचाएं पेयजल: मंत्री
मंत्री ने संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को अविलंब काम का शुभारंभ कराते हुए हर एक लोग के घर में पानी पहुंचाने का निर्देश दिया। मंत्री ने मौजूद लोगों से कोविड से बचाव को लेकर परिवार के सभी लोगों को टीका लगाने का आग्रह किया। मौके पर इंजीनियर रोहित चौधरी, कृष्णानंद चौधरी, कुणाल चौधरी, बिहारी लाल कुशवाहा,चंद्रगुप्त सिंह, कैलाश सिंह, मिथिलेश कुमार, देवानंद सिंह उर्फ़ लड्डू के अलावे सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

झामुमो प्रदेश अध्यक्ष के घर पहुंचे भाजपा मंत्री सम्राट चौधरी

हवेली खड़गपुर | बुधवार को बिहार सरकार के पंचायतीराज मंत्री व तारापुर के कद्दावर नेता सम्राट चौधरी खड़गपुर स्थित बिहार झामुमो के प्रदेश अध्यक्ष प्रणव कुमार के आवास पर पहुंचे। हालांकि इसके कोई राजनीतिक निहितार्थ नहीं दिख रहे हैं। झामुमो नेता प्रणव कुमार उर्फ सिट्टू मोदी ने बताया कि यह महज औपचारिक मुलाकात थी। मालूम हो कि मंत्री खड़गपुर के रास्ते ही तारापुर से पटना जा रहे थे। इसकी सूचना मिलने पर हवेली खड़गपुर में यूको बैंक के समीप एनडीए कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। कार्यकर्ताओं ने उन्हें फूल माला पहनाकर स्वागत किया वहीं पूर्व जिला बीस सूत्री सदस्य रेखा सिंह चौहान ने चादर भेंट कर सम्मानित किया। इस दौरान मंत्री ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रणव कुमार चौरसिया उर्फ सीटू मोदी के आवास पर रुके और उनसे बातचीत की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के बदौलत ही पार्टी चलती है। कार्यकर्ता पार्टी के रीढ़ होते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं का लाभ हर तबके के लोगों के बीच पहुंचे। यह जिम्मेवारी कार्यकर्ताओं की होती है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंत्री को जानकारी दी कि स्थानीय अधिकारियों द्वारा उनकी बातें नहीं सुनी जाती है। इस पर मंत्री ने कहा वे पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं को समझेंगे और उसे दूर किया जाएगा। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों को जन जन तक पहुंचाने को कहा। मौके पर बिनोद कुमार मंडल, अनंत कुमार, शंभू केशरी, शिवप्रकाश, रेखा सिंह चौहान, रजनीश झा, सुजीत कुमार मुन्ना, बिपिन मंडल, राजीव चौरसिया, सनोज कुमार, राम मनोहर सिंह, संजय ठाकुर, सुनील कुमार साह, मुरारी सहित अन्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...