पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुस्साहस:पति-पत्नी और वो के विवाद में महिला को बांधकर पीटा, प्रेमिका और पति गिरफ्तार

तारापुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार प्रांजल कुमार। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार प्रांजल कुमार।
  • तारापुर थाना के लखनपुर का मामला, देसी कट्‌टा व तीन गोली बरामद
  • प्रेमिका व पत्नी दोनों ने एक-दूसरे पर लगाया हत्या के प्रयास का आरोप

पति-पत्नी और वो के विवाद में एक महिला को रस्सी से बांधकर तीन घंटे तक पीटा गया, फिर पुलिस को सूचना देकर उसे गिरफ्तार करवाया गया। वहीं दूसरे पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने पति को भी गिरफ्तार किया है। मामला तारापुर थाना क्षेत्र के लखनपुर का है। जहां इलेक्ट्रॉनिक सामानों के मैकेनिक लखनपुर निवासी प्रांजल कुमार को पुरानी प्रेमिका सोनी कुमारी से बात करते देख पत्नी सुलेखा देवी ने आपा खो दिया और प्रेमिका की जमकर पिटाई करने के बाद रस्सी से बांधकर पुलिस को बुलवा लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने सोनी को मुक्त कराकर इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया। इस बीच सुलेखा ने पुलिस को सोनी के खिलाफ मारपीट करने की शिकायत दर्ज कराई। वहीं अस्पताल में इलाज के दौरान प्रेमिका ने प्रांजल व सुलेखा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई। जिसके बाद पुलिस ने प्रांजल को भी गिरफ्तार कर लिया। लखनपुर निवासी प्रेमिका सोनी ने पुलिस को दिए आवेदन में बताया कि विवाहोपरांत मायके लखनपुर निवासी प्रांजल से प्रेम हो गया था और हम दोनों छुपछुप कर मिलने लगे थे तथा प्रांजल भी मेरे घर आकर मुझसे मिलता रहा, जब मैंने प्रांजल पर शादी के लिए दवाब बनाया व वर्ष 2010 में यौन शोषण का मामला भी दर्ज कराया था। जिसके बाद सामाजिक स्तर पर मेल मिलाप हो गया। प्रांजल के प्रेम की निशानी मेरे पास पांच वर्ष की बेटी पीहू राज भी हैं। रविवार की देर शाम प्रांजल के दुकान पर अपनी मिक्सी ठीक कराने गई थी, तभी प्रांजल से बात करते हुए उसकी पत्नी सुलेखा देवी ने देखा तो वह आपा खो बैठी और जब तक मैं कुछ समझ पाती तब तक मेरे साथ मारपीट करने लगी।

प्रांजल व सुलेखा ने गला दबा मारने की कोशिश की: सोनी
सोनी ने बताया कि सुलेखा ने मेरे बाल पकड़कर वह अपने रूम में ले गई और मुझे बुरी तरह से मारपीट कर घायल कर दी। साथ ही वह अपने घर से देसी कट्टा से फायर कर हत्या करने का प्रयास किया लेकिन फायर नहीं होने के कारण मेरी जान बच गई। हद तो यह हो गई कि सुलेखा एवं प्रांजल ने दुपट्टा को मेरे गले में डालकर मारने की कोशिश किया और मेरे हल्ला करने पर मुझे रस्सी से जकड़ दिया। पुलिस को फोन करके मुझे फंसाने का प्रयास किया। घटना के तीन घंटे बाद पुलिस के आने के बाद मुझे पुलिस ने मुक्त कराया।

कट्‌टा निकालकर सोनी ने की थी गोली मारने की कोशिश: सुलेखा
दूसरी ओर प्रांजल की पत्नी सुलेखा ने पुलिस को दिए लिखित आवेदन में कहा कि रविवार की देर शाम मैं घर में अकेली थी। तभी सोनी घर पहुंची और पति की बाबत जानकारी मांगी। मेरे मना करने पर वह भड़क उठी और मेरे बाल को पकड़कर मेरे साथ मारपीट करने लगी। कमर से देसी कट्टा निकालकर जान मारने की धमकी देने लगी। अपने बचाव में छीनाझपटी के दौरान उसके हाथ से हथियार गिर गया और मैं किसी तरह से उसे रस्सी से जकड़कर रखी और पुलिस को फोनकर सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने पहुंचकर उसे गिरफ्तार करते हुए एक कट्‌टा व तीन गोली बरामद की।

शादी टूटने के बाद से मायके में ही रहती है सोनी
लखनपुर निवासी सोनी ने पुलिस को लिखित बयान में बताया हैं कि मेरी शादी हिन्दू रीति-रिवाज से 15 वर्ष पूर्व हुई थी। विवाह के कुछ दिनों बाद ही आपसी संबंध टूट गया। मैं अपने मायके में रहने लगी। जहां प्रांजल से मुलाकात होने के बाद दोनों के संबंध प्रगाढ़ हो गए। वह लगातार मेरा यौन शोषण करता रहा। जिससे मुझे एक पुत्री भी हुई है। पुलिस ने घटनास्थल से एक कट्‌टा व तीन गोली बरामद की है।

सोनी व प्रांजल को भेजा गया जेल सुलेखा की तलाश जारी
दोनों पक्षों के द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर मामला दर्ज कर सोनी कुमारी और प्रांजल कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। जबकि प्रांजल की पत्नी सुलेखा कुमारी फरार चल रही है। उसकी गिरफ्तारी को छापेमारी जारी है।
अमरेंद्र कुमार, थानाध्यक्ष, तारापुर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें