पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शर्मनाक:घास काटने गई नाबालिग का दुष्कर्म के बाद हत्या; शव को खेत में गाड़ा, हिरासत में तीन

ठाकुरगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल का मुआयना करते एसडीपीओ के साथ थानाध्यक्ष। - Dainik Bhaskar
घटनास्थल का मुआयना करते एसडीपीओ के साथ थानाध्यक्ष।
  • ठाकुरगंज थाना क्षेत्र की घटना, पीड़ित पिता के आवेदन पर दुष्कर्म व हत्या का मामला दर्ज
  • बड़ी बेटी के रुखसती के दावत में दूसरे गांव गए हुए थे पीड़िता के मां-बाप

एक बार फिर ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव के मक्का खेत में 14 वर्षीय नाबालिग लड़की का शव मिट्टी से दबे वीभत्स अवस्था में मिलने से सनसनी फैल गई। घटना की गंभीरता को देखते हुए एसडीपीओ जावेद अनवर अंसारी ने भी घटनास्थल का दौरा कर आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का निर्देश थानाध्यक्ष को दिया। दूसरी ओर ठाकुरगंज पुलिस संदेह के आधार पर तीन लोगों को अपनी गिरफ्त में लेकर पूछताछ में लगी है। घटना के सबंध में बताया जाता है कि पीड़ित पिता की नाबालिग पुत्री प्रत्येक दिन की भांति घास काटने निकली थी। उनके पिता व माता अपनी दूसरी बड़ी बेटी के रुखसती के दावत के लिए दूसरे गांव गए हुए थे। जिसे दूरभाष पर साढ़े तीन बजे जानकारी मिली कि उनकी बेटी अबतक घर नहीं लौटी है। जिसके बाद पीड़ित पिता चार बजे घर पहुंचे और ग्रामीणों के साथ अपनी पुत्री की खोजबीन में जुट गए। लेकिन संध्या तक पुत्री का कुछ भी पता नहीं लगने पर दोबारा उसकी खोज आरंभ की। लगभग सात बजे के करीब एक ग्रामीण के मक्का लगे खेत में गड्ढे में उनकी पुत्री का शव मिट्टी में दबा पाया गया। ग्रामीणों ने बताया कि तीन लोगों को खेत के आसपास देखा गया था। घटना की सूचना मिलते ही लोगों का जमावड़ा घटनास्थल पर होने लगा। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष मोहन कुमार दल-बल संग घटनास्थल पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम में भेजकर कार्रवाई में जुट गए।

मेडिकल रिपोर्ट से पता चलेगा हत्या का तरीका
पीड़ित पिता ने बताया कि प्रत्येक दिन की भांति उनकी बेटी घास काटने निकली थी। मैं व मेरी पत्नी दूसरी बेटी के रुखसती का दावत देने दूसरे गांव गए थे। खोजबीन में गांव से कुछ दूरी पर लगभग सात बजे एक मक्का लगे खेत के उत्तर-पूर्व कोना के एक गड्ढे में मिट्टी से ढका मेरी पुत्री का शव बरामद हुआ। जिसका ऊपरी हिस्सा कुछ दिख रहा था। शव देखने से प्रतीत हुआ कि मेरी पुत्री के साथ जबरन दुष्कर्म के बाद बेरहमी से उसकी हत्या कर शव छिपाने की नीयत से उसे मिट्टी में दबा दिया गया था। शव के गले संग अन्य जगह जख्म के निशान थे। शव को देखने से पुलिस भी प्रथम दृष्टया मान रही है कि नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार कर हत्या की गई है। लेकिन बलात्कार की पुष्टि पुलिस मेडिकल रिपोर्ट मिलने के बाद करने की बात कर रही है।

शव पर गले में रस्सी बांधने का दिखा निशान
शव के गाल पर दाहिनी ओर जख्म के साथ गले के नीचे भी जख्म के निशान हैं। साथ ही पीठ पर भी रस्सी जैसी चीज से मारने व बांधने के निशान मिले। इसके साथ ही गले में फंदे से कसकर बांधने के निशान भी शव पर मिले हैं। जिससे प्रतीत होता है कि नाबालिग की हत्या बड़ी बेहरमी से की गई है। घटना से पूरे इलाके में मातम संग आरोपियों के खिलाफ आक्रोश है। पुलिस छापेमारी के साथ सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। पुलिस संदेह के आधार पर तीन लोगों को अपनी गिरफ्त में लेकर पूछताछ में जुटी है। पुलिस को आशंका है कि लड़की की हत्या कही अन्य स्थान पर कर आरोपियों ने शव व साक्ष्य छिपाने के लिए इसे मक्का खेत में गाड़ दिया। क्योंकि घटनास्थल पर शव को जब ग्रामीणों ने देखा तो बैठने की मुद्रा में मिट्टी से निकाला गया है। शव का सर का ऊपरी कुछ हिस्सा मिट्टी के ऊपर दिख रहा था। पुलिस कार्रवाई में जुटी हुई है।

प्रथम दृष्टया बलात्कार कर हत्या का मामला
प्रथम दृष्टया बलात्कार-हत्या का मामला प्रतीत हो रहा है। इसकी पुष्टि मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही की जा सकती है। फिलहाल पुलिस कार्रवाई में जुटी हुई है। जघन्य अपराध करने वाले आरोपियों को पुलिस जल्द गिरफ्तार कर सख्त से सख्त सजा दिलाने की कोशिश करेगी।
-जावेद अनवर अंसारी, एसडीपीओ

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें