पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:एसएसबी ने तस्करी का 29 मवेशी लदा पिकअप किया जब्त, एक आरोपी को किया पुलिस के हवाले

ठाकुरगंज9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ठाकुरगंज में जब्त मवेशी व तस्कर के साथ सहायक सेनानायक व जवान। - Dainik Bhaskar
ठाकुरगंज में जब्त मवेशी व तस्कर के साथ सहायक सेनानायक व जवान।
  • सोमवार की देर रात ठाकुरगंज थानाक्षेत्र के काॅलेजमोड़ के समीप कार्रवाई में मवेशी व तस्कर को पकड़ा
  • जब्त मवेशी और तस्कर को ठाकुरगंज पुलिस के हवाले किया

भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 19वीं बटालियन के कुर्लीकोट कंपनी के जवानो ने गुप्त सूचना पर तस्करी के 29 मवेशी लदे पिकअप वाहन व एक तस्कर को दबोचा है। कारवाई सोमवार की देर रात्रि ठाकुरगंज थानाक्षेत्र के काॅलेजमोड़ के समीप की गई है। जब्त मवेशियों व तस्कर को ठाकुरगंज थाने के हवाले किया गया है। थानाध्यक्ष मोहन कुमार ने बताया की पुलिस गिरफ्त में आये तस्कर सह चालक का नाम सबदा हुसैन (31) साकिन नक्सलबाड़ी है। जब्त मवेशियों को अडगड़ा भेजने की प्रक्रिया के साथ तस्कर पर एसएसबी अधिकारी के लिखित शिकायत पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुटी हुई है।
सहायक सेनानायक सर्वेश सिंह ने बताया कि शनिवार की देर रात्रि गुप्त सूचना मिलने के बाद वरीय अधिकारियों के निर्देश के आलोक में एक टीम गठित कर ठाकुरगंज के काॅलेज मोड़ से जनताहाट जाने वाली सड़क पर लगाया था। संदिग्ध पिकअप वाहन डब्लू बी 73,0एफ 8338 दिखने पर रोकने का इशारा करने पर भागने का प्रयास करने लगा। जब जवानों द्वारा घेराबंदी कर वाहन की तलाशी ली गई तो उसमें 29 बैल के बछड़े मिले। कागजातों की मांग करने के बाद चालक सह तस्कर द्वारा कोई कागजात पेश नहीं किया गया। जिसके बाद जब्त मवेशियों व तस्कर को ठाकुरगंज पुलिस के हवाले किया गया है।
एनएच व ग्रामीण क्षेत्र के मार्गों पर चल रहा तस्करी का खेल : एसएसबी गिरफ्त में आये चालक सह तस्कर ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया है कि पोठिया के पानपाडा से तस्करी के मवेशियो को लोड कर काॅलेज मोड़ के ग्रामीण सड़कों से खोड़ीबाड़ी होते एन एच के सहारे फुलबाड़ी में मवेशी पहुंचाता था। जहां से अन्य तस्कर गिरोह मवेशियों को कहीं और ले जाता था। उससे बंगाल के सोनापुर, नक्सलबाड़ी, बागडोगरा व अन्य क्षेत्र के तस्करों द्वारा तस्करी के धंधे को अंजाम देने की जानकारी सामने आई है। जिससे पुख्ता हुआ है कि फिर से एक बार सीमावर्ती क्षेत्रों में तस्करी का धंधा अनलाॅक हो चुका है। प्रशासन की उदासीन रवैये का फायदा उठाकर अपने धंधे को अंजाम देने में बंगाल के तस्कर लगे हुए हैं। यही कारण है कि भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी को सूचना मिलने पर कार्रवाई की जाती है।

मवेशी लदा 5 पिकअप जब्त, एक चालक गिरफ्तार गश्ती में जब्त किए गए 42 मवेशी में एक मरा पाया

किशनगंज | पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई कर मवेशी लदा पांच पिकअप को जब्त किया है। इसके साथ एक चालक को गिरफ्तार किया है। कार्रवाई सोमवार की देर रात ब्लॉक चौक के समीप की गई है। जहां चार अलग-अलग ट्रकों से ले जाया जा रहे 42 मवेशी जब्त किए हैं। पकड़े गए आरोपी मोहम्मद तबरेज भरगामा अररिया का रहने वाला है। जब्त पिकअप संख्या बीआर 11 जीसी 6088 पर दो बांछी, दो बैल, छह गाय, पीकअप संख्या बीआर11 जीबी 4710 पर एक बांछी, दो बैल, पांच गाय था। पिकअप संख्या बीआर11 सीए8192 में दो बांछी, छह गाय, पिकअप संख्या बीआर11जीए8190 में दो बांछी, एक बैल, पांच गाय और बिना नंबर के वाहन में दो बांछी, एक बैल, पांच गाय लादा गया था। वहीं रात के अंधरे का फायदा उठाकर अन्य वाहन चालक मौके से फरार हो गया। मवेशियों को इस तरह से वाहन में ठूसा कर लादा गया था कि ले जाया जा रहे मवेशियों में एक मवेशी मृत पाया गया। गिरफ्तार चालक तबरेज को गिरफ्तार कर लिया गया है।

खबरें और भी हैं...