पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सपनों के घर पर घुसखोरों का साया:हर किस्त पर आवास सहायक का 10 हजार रुपए कमीशन, नए आवेदकों को धमकी - पैसे नहीं दोगे तो सूची से हटेगा नाम

त्रिवेणीगंज10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मीरजावा पंचायत के लोगों ने बीडीओ को दिया आवेदन

प्रखंड मुख्यालय में घूसखोरी चार्म पर है। आए दिन घूसखोरी के नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। आलम यह है कि आवास योजना में भी सहायक को नजराना चाहिए। बगैर, नजराना के कोई काम नहीं होता है।

प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में आवास सहायकों पर घूस मांगने का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। हालांकि इसकी शिकायतें प्रखंड विकास पदाधिकारी के पास पहुंच रही हैं, लेकिन पदाधिकारी कार्रवाई करने से परहेज कर रहे हैं। ताजा मामला मीरजावा पंचायत से जुड़ा हुआ है। यहां के लाभुकों ने प्रधानमंत्री आवास सहायक रौशन कुमार भगत पर हर किस्त में 10 हजार रुपए मांगने का आरोप लगाया है।

प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिए आवेदन में मीरजावा पंचायत के दर्जनों लाभार्थियों ने कहा कि हमलोगों से प्रधानमंत्री आवास योजना में पहली किस्त में 10 हजार रुपए और दूसरी किस्त में भी 10 हजार रुपए आवास सहायक और उनके बिचौलियों द्वारा लिया गया है। नए लाभार्थी से कहा जाता है कि तुम रुपए नहीं दोगों तो सूची से नाम हटा देंगे। तुमको जहां जाना है जाओ, हमें किसी का डर नहीं है। आवेदक का आरोप है कि पहली, दूसरी किस्त में रुपए तो ले लिया है और तीसरी किस्त में भी रुपए की मांग कर रहा है।

फिलहाल जानकारी नहीं, पता कर रहे

पीड़ितों की शिकायत की जांच कराई जाएगी। फिलहाल हर किस्त में रुपए लिए जाने को लेकर कुछ मालूम नहीं है। पूरे मामले को पता कर रहे हैं। फिर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

-आशा कुमारी, बीडीओ

मुझे पर लगे आराेप बेबुनियाद

आवास याेजना के लाभुकाें ने मेरे ऊपर जाे आराेप लगाए हैं, वाे सब बेबुनियाद हैं। आवास याेजना काे लेकर पैसे लेने के मामले में कुछ नहीं जानता।

-राैशन कुमार भगत, आवास सहायक

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser