पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:वृद्धा का शव रैप करने 8 घंटे नहीं पहुंचे कर्मी, परिजनों ने दाह संस्कार से किया इंकार

त्रिवेणीगंज3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दाह संस्कार को पीपीई किट पहनता। - Dainik Bhaskar
दाह संस्कार को पीपीई किट पहनता।
  • सीओ, थाना प्रभारी व मुखिया की मदद से हुआ अंतिम संस्कार

कोरोना पॉजिटिव 80 वर्षीय महिला की मौत रविवार की सुबह 10 बजे हो गई। उनके परिजन शव को रैप करने और अंतिम संस्कार में असमर्थता बताए। वहीं, 8 घंटे तक अनुमंडल अस्पताल से शव को रैप करने के लिए कर्मी नहीं पहुंचा। लालचंद खजांची की पत्नी जेखी देवी का शव थलहा गढ़िया दक्षिण पंचायत के पतर्घट्टी वार्ड-8 स्थित उनके घर पर पड़ा रहा। उनकी कोई संतान नहीं है। शव के अंतिम संस्कार कराने को कोई पदाधिकारी संवेदनशीलता नहीं दिखाए।

थानाध्यक्ष संदीप सिंह को जानकारी मिली तो सीओ दिनेश प्रसाद के साथ उक्त स्थल पहुंचे और अंतिम संस्कार के लिए परिजनों की खोजबीन की। जब कोई अंतिम संस्कार के लिए आगे नहीं आया, तब समाज के कुछ लोगों को अंतिम संस्कार के लिए कहा गया। जब वह आगे नहीं आए तो थानाध्यक्ष द्वारा दो लोगों को पीपीई किट पहनाकर अंतिम संस्कार करने के लिए बुलाया गया, लेकिन दोनों वापस चले गए। शव के अंतिम संस्कार को कोई तैयार नहीं हुआ तो सीओ दिनेश प्रसाद, थानाध्यक्ष संदीप सिंह, मुखिया अजित गुड्डू, सामाजिक कार्यकर्ता प्रदीप सिंह मुन्ना, अनिल यादव, रवि सुमन, शिवशंकर साह के सहयोग से शाम 6 बजे शव को अंतिम संस्कार किया गया।

मृत घोषित कर चले गए अस्पताल के कर्मचारी
रिश्तेदार ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मी दोपहर एक बजे पहुंचे और बुआ को मृत घोषित कर चले गए। घर में अकेले रहने के कारण अंतिम संस्कार करने में असमर्थ हैं। सीओ ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के कोई कर्मी शव को रैप करने नहीं पहुंचे हैं। मामला डीएम महेंद्र कुमार के संज्ञान में आने पर 8 घंटे बाद रविवार शाम छह बजे अनुमंडलीय अस्पताल के स्वीपर सुधीर मरिक और एनजीओ कर्मी पवन कुमार को शव को रैप करने पहुंचे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें