लापरवाही / शर्तों के साथ छूट मिलते ही सोशल डिस्टेंसिंग भूले लोग, खुली दुकानें, ईद की खरीदारी को उमड़ा हुजूम

As soon as discounts are available with conditions, people forget social distancing, open shops, Eid shopping flashes
X
As soon as discounts are available with conditions, people forget social distancing, open shops, Eid shopping flashes

  • टूटे यातायात के नियम, सड़काें पर फर्राटे भरती रही ऑड औरर इवन नंबर की गाड़ियां
  • सड़काें पर उतरा प्रशासन, माइकिंग कर लोगों से घरों में ही नमाज अदा करने की अपील

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

किशनगंज. लॉक डाउन के चौथे चरण में जिला प्रशासन ने कुछ शर्तों के साथ दुकानें खोलने की अनुमति दी है। अनुमति मिलने के पहले दिन ही शुक्रवार को कपड़ा दुकान भी खुले। ईद पर्व को लेकर बाजारों में खरीदारी के लिए लोगों का हुजूम निकल पड़ा। इस दौरान न तो लोगों में कोरोना का भय रहा और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का खयाल। सभी दुकानों के आगे लोगों की भीड़ इकट्ठा होने की सूचना जिला प्रशासन को मिली।

सूचना मिलते ही एसडीएम शहनवाज़ अहमद नियाजी, एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी व थानाध्यक्ष श्याम किशोर यादव सदल बल सड़क पर उतरे। विधि व्यवस्था संधारण के लिए पहुंचे अधिकारियों ने पूरे शहर का मुआयना किया। एसडीएम नियाजी ने माइकिंग कर लोगों को हिदायतें दी। 

सार्वजनिक जगहों पर नमाज पढ़ी तो केस

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में मिली ढील का गलत फायदा उठाने से परहेज करें। जिला प्रशासन के द्वारा ढील के साथ साथ कुछ शर्तों को भी अमल में लाने का निर्देश दिया गया है। शर्तों का उल्लंघन किसी भी परिस्थिति में नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला पदाधिकारी ने आदेश में साफ किया है कि लोग जरूरत की सामान अपने घरों के नजदीक वाले दुकानों से खरीदें, लेकिन लोग इसे मान नहीं रहे।

एसडीएम ने कहा सोशल डिस्टेंसिंग का हर हालत में अनुपालन सुनिश्चित किया जाना है। अफरा तफरी का माहौल न बनाएं। इस बीच लोगों को जुमे अाैर ईद की नमाज भी अपने अपने घरों में ही पढ़ने का सख्त निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अगर सार्वजनिक जगहों पर नमाज पढ़े जाने की सूचना मिलती है, तो जिला प्रशासन प्राथमिकी दर्ज करेगी।

दुकानदारों को निर्देश : बिना मास्क के ग्राहकाें काे नहीं दें सामान 

जिला पदाधिकारी आदित्य प्रकाश ने सभी दुकानों के खुलने का समय व दिन निर्धारित कर दिया है, लेकिन कई दुकानदार इसका उल्लंघन करते देखे गए। दुकानदारों को स्पष्ट निर्देश है कि अपने अपने दुकानों पर आने वाले ग्राहकों को सैनिटाइज करें। स्वयं मास्क लगाएं साथ ही बिना मास्क के दुकान पर आने वालों को सामान नहीं दें।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना