पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:दो महीने बाद खुला काउंटर, सात सीटाें की बुकिंग

किशनगंंज4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विभाग ने जारी किया नाेटिफिकेशन, 25 मई के बाद आरक्षित टिकट वापसी की प्रक्रिया होगी शुरू
  • सियालदह के लिए तीन, दिल्ली के लिए दो, हावड़ा अाैर मिर्जापुर के लिए एक-एक टिकट बुक

रेलवे की घोषणा के बाद शुक्रवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन स्थित बुकिंग काउंटर पर भी टिकट बिक्री प्रारंभ कर दी गई। हालांकि फिलहाल टिकट बिक्री करने के लिए मात्र एक काउंटर की व्यवस्था की गई है। प्रतिदिन सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक काउंटर से आरक्षित रेल टिकटाें की बिक्री की जाएगी।

लॉकडाउन के कारण दो माह बाद टिकट बिक्री प्रारंभ होने के बावजूद भी शुक्रवार को बुकिंग काउंटर से मात्र सात आरक्षित रेल टिकट बुक किए गए। जिसमें सियालदह के लिए तीन, हावड़ा के लिए एक, दिल्ली के लिए दो और मिर्जापुर के लिए एक यात्री ने टिकट आरक्षित कराया। 

इस बीच टिकट वापसी के लिए भी लोगों का स्टेशन पर आना जाना लगा रहा, लेकिन फिलहाल रेलवे के द्वारा रुपये वापसी नहीं किये जाने के कारण लोगों को मायूस होकर वापस लौट जाना पड़ा। स्टेशन प्रबंधक दीपक कुमार ने बताया कि बोर्ड के आदेश के बाद रुपये वापसी का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।

25 मई के बाद इसकी शुरुआत होगी। बता दें कि हाल कुछ दिन पूर्व ही रेलवे ने आइआरसीटीसी के वेबसाइट के माध्यम से टिकट बुकिंग की व्यवस्था की थी। लेकिन गुरुवार शाम रेलवे की तरफ से एक नोटिफिकेशन जारी कर बताया गया कि अब काउंटर और एजेंटों के जरिये भी टिकटों की बुकिंग हो सकेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें