पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:कार्रवाई के भय से बदला डीलर का सुर, कहा आवेश में बोल गए थे बीएसओ को उल्टा-पुल्टा

उदाकिशुनगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चौसा पूर्वी पंचायत वार्ड-तीन के डीलर के खिलाफ चल रही है जांच
  • बीएसओ से डीलर ने कहा था-नहीं देंगे पूरा अनाज, कर दीजिए लाइसेंस रद्द

लाभुक की शिकायत के जवाब में चौसा के आपूर्ति पदाधिकारी को मोबाइल पर धौंस देने वाले चौसा पूर्वी पंचायत के वार्ड-3 के डीलर ब्रह्मदेव गुप्ता के सुर बदल गए हैं। विभागीय कार्रवाई की आशंका होते ही डीलर अब कहने लगे हैं कि उस दिन वे अावेश में थे। दरअसल, उक्त डीलर द्वारा अनाज वितरण में गड़बड़ी करने की खबर दैनिक भास्कर में लगातार प्रमुखता से प्रकाशित होने के बाद उदाकिशुनगंज के एसडीएम राजीव रंजन ने डीलर को शो-कॉज किया था। इसके जवाब में डीलर ने कहा है कि आवेश में आकर उन्होंने बीएसओ से बात की थी। इसका कॉल रिकॉर्डिंग वायरल कर दी गई। उन पर लगाए गए सारे आरोप बेबुनियाद हैं। लाभुकों को समय पूरा राशन देते हैं। जबकि शिकायतकर्ताओं के बारे में कहा कि वे लोग जालसाज और फ्रॉड किस्म के हैं। दूसरी ओर, डीलर के जवाब के बाद 23 दिसंबर को एसडीएम ने दोबारा बीएसओ को डीलर के तीन माह के आवंटन, वितरण और भंडार की जांच कर अपने मंतव्य के साथ एक सप्ताह में जांच प्रतिवेदन सौंपने को कहा था। लेकिन समय सीमा समाप्त होने के बाद भी बीएसओ ने जांच प्रतिवेदन एसडीएम को नहीं सौंपा है।

लाभुकाें ने फिर की डीलर पर कार्रवाई की मांग
चौसा पूर्वी वार्ड-तीन की लाभुक कल्पना देवी, इंदन मंडल, लुखो मंडल, कंचन देवी, सदरुल खातून, मो. जुबेर, पार्वती देवी, रीना देवी, रेणु देवी, रूबी देवी, लक्ष्मी देवी आदि ने एसडीएम को आवेदन देकर डीलर ब्रह्मदेव गुप्ता का लाइसेंस रद्द करने की मांग की है। लाभुकों का कहना है कि उन लोगों को समय पर और सही मात्रा में अनाज या केरोसिन नहीं दिया जाता है। पाॅश मशीन पर अंगूठा लेने के बाद डीलर अपने मनोनुकूल अनाज का वितरण करता है। इसका विरोध करने पर गाली-गलौज व फटकार कर भगा देता है। डीलर कहता है कि जिस अधिकारी के पास जाना हो जाओ, हमारा कोई कुछ बिगाड़ नहीं सकता है। दूसरी ओर, अबतक कार्रवाई नहीं होने पर लाभुकों ने कनीय पदाधिकारियों पर भी मिलीभगत का आरोप लगाया। शिकायतकर्ता अनिल यादव ने कहा कि डीलर चौसा प्रखंड फेयर प्राइस डीलर एसोसिएशन का अध्यक्ष है, इस कारण से अधिकारियों पर उसका दबदबा है।

बैठक में रहने के कारण जांच रिपोर्ट नहीं सौंप पाए
हमारी बात एसडीएम साहब से हुई थी, जांच रिपोर्ट सौंपने वाले थे। पर जिले में एक बैठक रहने के कारण जांच रिपोर्ट नहीं सौंप पाए। गुरुवार को रिपोर्ट सौंप देंगे।
प्रभात कुमार, बीएसओ, चौसा

रिपोर्ट के आधार पर होगी कड़ी कार्रवाई
उक्त डीलर के तीन माह के आवंटन, वितरण और भंडार की जांच कर अपने मंतव्य के साथ जांच रिपोर्ट सौंपने को बीएसओ को कहा गया था। अभी रिपोर्ट नहीं मिली है। जांच रिपोर्ट के आधार पर कड़ी कार्रवाई होगी।
राजीव रंजन सिंहा, एसडीएम, उदाकिशुनगंज

डीलर ने कहा था बिहार का सिस्टम नहीं तोड़ेंगे

आमतौर पर पीडीएस डीलरों पर आपूर्ति विभाग के पदाधिकारी को धौंस जमाते हुए सुना जाता था। लेकिन चौसा प्रखंड के चौसा पूर्वी पंचायत के डीलर ब्रह्मदेव गुप्ता आपूर्ति पदाधिकारी को ही धौंस दे रहे थे। विधानसभा चुनाव के दौरान कम अनाज देने की जब एक व्यक्ति ने मोबाइल से आपूर्ति पदाधिकारी से शिकायत की तो उन्होंने भी डीलर से उसी नंबर से बात की। इस दौरान डीलर शान से कहता है कि लाइसेंस रद्द करना हो तो बेशक कर दें पर वे न तो पूरे बिहार का सिस्टम तोड़ेंगे और न ही लाभुक को 4.5 किलो से ज्यादा अनाज देंगे। इस मामले को आपूर्ति पदाधिकारी भूल गए। मामले को जब दैनिक भास्कर ने उजागर किया तो विभाग में हलचल हुई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें