पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खबर का असर:रेफरल अस्पताल में व्यवस्था हुई सुदृढ़

उदाकिशुनगंज12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 6 मजदूर लगाकर कराई गई साफ-सफाई, बदली गई बेडशीट

अनुमंडलीय रेफरल अस्पताल की व्यवस्था मंगलवार को बदली हुई नजर आई। इससे संबंधित खबर प्रकाशित होने के बाद एसडीएम राजीव रंजन सिन्हा ने संज्ञान लेते हुए रेफरल अस्पताल का निरीक्षण किया। कोविड मरीजाें से पूरी जानकारी भी ली। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को आवश्यक दिशा- निर्देश दिए।
एसडीएम के निरीक्षण उपरांत कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों ने फोन कर दैनिक भास्कर का आभार जताते हुए कहा कि आपके अखबार में खबर छपने के बाद सुबह से ही अस्पताल परिसर में छह मजदूरों को लगाकर साफ- सफाई कराई जा रही है। इसके साथ ही सभी बेड पर बेडशीट बदली जा रही है। सभी का आरटीपीसीआर सैंपल लिया गया। एसडीएम राजीव रंजन कुमार सिन्हा जांच को अस्पताल पहुंचे हैं। हम लोगों से पूरी जानकारी ली। जानकारी के बाद प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को फटकार लगाए।
प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने अपनी गलती मानी और कहा कि हम टेंशन में थे। इसलिए फोन पर कुछ ज्यादा बोल गए। एसडीएम ने सारे कोविड वार्ड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने चिकित्सा प्रभारी को दो ध्वस्त शौचालय को अविलंब सुचारू रूप से चालू करने का आदेश दिया। इसके साथ ही रेफरल अस्पताल में किसी भी स्वास्थ्यकर्मी के द्वारा लापरवाही बरतने पर सख्त कार्रवाई किए जाने की बात कही।
बदहाली का आरोप लगा मरीजों ने किया था हंगामा
सोमवार को साफ-सफाई और बेडशीट नहीं बदलने पर मरीजों ने हंगामा किया था और अनशन पर बैठ गए थे। उन लोगों ने खुद ही फोटो और वीडियो बना वायरल कर मदद की गुहार लगाई थी। भास्कर में खबर प्रकाशित होने के बाद प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लिया और एसडीएम ने जांच की। इसके बाद सब कुछ सही हुआ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें