भूमि विवाद:अगिआंव के तीन थानों में 5 मामले की फरियाद अंचलाधिकारी ने सुनी

अगिआंव16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अजीमाबाद में मामले की सुनवाई करते सीओ व थनाध्यक्ष। - Dainik Bhaskar
अजीमाबाद में मामले की सुनवाई करते सीओ व थनाध्यक्ष।

भूमि विवाद के निपटारा को लेकर प्रत्येक थाना में प्रत्येक महीने के प्रत्येक शनिवार को जनता दरबार लगाने की प्रक्रिया के तहत प्रखंड के तीन थानों में सीओ चन्द्रशेखर की अध्यक्षता में जनता दरबार लगाया गया। अजीमाबाद, नारायणपुर और पवना थाना शामिल है। जहां तीनो थाना मिलाकर कुल पांच मामले का निबटारा किया गया। हालांकि शनिवार को कोई नया मामला नही आया।

जिसमें अजीमाबाद में एक संजय पण्डित ओर हरिदयाल सिंह के पूर्व से जमीन विवाद को लेकर अड़चन चल रही है। सुनवाई के तहत दोनो भू-धारियों को आगे की तारीख पर भूमि मापी की हिदायत दी गयी। सीओ चन्द्र शेखर ने बताया कि सभी तरह के भूमि विवाद का मामला थाना में सुनवाई की जाती है। बहुत सारे जमीनी विवाद का निबटारा थाना स्तर पर कर दी जाती है। ज्यादा गम्भीर विवाद के कारण जिला व कोर्ट भेजा जाता है।

थाना में लगा जनता दरबार, तीन मामलों का हुआ निष्पादन

चरपोखरी| थाना परिसर में शनिवार को अंचलाधिकारी बिरेंद्र कुमार और थानाध्यक्ष निकुंज भूषण के नेतृत्व में जमीन संबंधी मामलों के निपटारे के लिए जनता दरबार का आयोजन किया गया। तीन मामलों पर सुनवाई की गई। जिसमें सियाडीह, बरनी मुकुंदपुर गांव के जमीन विवाद के मामले पर सुनवाई की गई। अंचलाधिकारी बिरेंद्र कुमार ने बताया कि बरनी गांव के जमीन मामले पर फैसला दोनों पक्षोंं की सहमति पर नियमानुसार की गई। इस मौके पर अंचल निरीक्षक, राज्स्व कर्मी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...