द्वितीय राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन:बैंक के 615 मामलों का निबटारा, 13 बेंच का किया गया था गठन

आरा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सिविल कोर्ट आरा परिसर में शनिवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वाधान में वर्ष का द्वितीय राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय लोक अदालत का उद्घाटन जिला एवं सत्र न्यायाधीश अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार के प्रकोष्ठ में किया गया। जिसमें सभी न्यायिक पदाधिकारी गण उपस्थित थे। वादों के निष्पादन के लिए राष्ट्रीय लोक अदालत में कुल 13 बेंच का गठन किया गया था।

कोर्ट परिसर में विभिन्न बैंकों का स्टॉल लगाया गया था। जिसमें बैंक मामले की संख्या 615, भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड में निष्पादित वादों की संख्या 13, न्यायालय में लंबित सुलहनिय वाद के निष्पादन की संख्या 303, जिसमें अपराधिक मामले की संख्या 90, विद्युत वादों की संख्या 40, मोटर दुर्घटना वाद की संख्या 02, पारिवारिक वाद की संख्या 02, रेलवे एक्ट के मामले की संख्या 110, खनन मामले से संबंधित मामलों की संख्या 08 एवं बिहार मध निषेध से संबंधित वादों की संख्या 51 के साथ कुल 1234 मामले का निष्पादन इस राष्ट्रीय लोक अदालत में किया गया।

साथ ही कुल मो0 2 करोड़ 44 लाख 85 हजार 636 रुपए राजस्व की वसूली की गई। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव रंजीत कुमार द्वारा यह भी बताया गया कि इस राष्ट्रीय लोक अदालत में पहली बार एक्साइज एक्ट से संबंधित 51 मामले का निष्पादन किया गया है। जिसमें 1,02000 रुपए की राजस्व की वसूली भी की गई है। मौके पर जिला जज के साथ सभी जज मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...