बिहार में दो बड़े हादसे, 5 की मौत..6 लापता:औरंगाबाद में 4 किशोरियों समेत 5 डूबे, पटना में नाव पलटी

आरा (भोजपुर)4 महीने पहले

पटना और औरंगाबाद में रविवार को दो बड़े हादसे हुए। औरंगाबाद में पुनपुन नदी में डूबने से चार किशोरियों समेत पांच की मौत हो गई। वहीं पटना में दीघा घाट पर गंगा नदी में नाव पलट गई, जिसमें 6 लोग लापता हो गए। 12 से अधिक लोग बांस-बल्ली के सहारे बचाया गया।

इसके अलावा भोजपुर में बालू से लदी नाव के डूबने का वीडियो भी सामने आया है। नाव पर सवार 20 से 25 लोग जान बचाने के लिए उफनती नदी में कूद पड़े। किसी तरह से तैर कर बाहर आए। हादसे में दो लोग लापता हैं।

औरंगाबाद में कपड़ा धोने गई किशोरियां डूबीं

औरंगाबाद जिले के गोह प्रखण्ड के उपहारा थाना क्षेत्र के हमीदनगर गांव के पुनपुन नदी में कुसुमरा घाट पर कपड़ा धाेने 5 किशोरियां गई थीं। एक के बाद एक करके पांचों डूबने लगीं, जिसे बचाने के लिए गांव में ही शंकर ठाकुर नदी में छलांग लगा दिया।

एक किशोरी को बचाया, लेकिन दूसरी बार बचाने गए तो डूबने से उनकी भी मौत हो गई। मृतकों की पहचान उसी गांव के गनौरी भगत के 16 वर्षीय पुत्री मनीषा कुमारी, विजय भगत की 19 वर्षीय पुत्री काजल कुमारी, बखोरी विश्वकर्मा की 16 वर्षीय पुत्री निधि कुमारी, हरिद्वार भगत की 12 वर्षीय पुत्री छोटी कुमारी एवं शंकर ठाकुर के रूप में की गई है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करिए

पटना में नाव पलटी, 15 लाेगों को बचाया

पटना में रविवार की सुबह एक नाव गंगा नदी में पलट गई। नाव पर 21 लोग सवार थे। इनमें से 15 लोगों को स्थानीय गोताखोरों की सहायता से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया, जबकि 6 लोग लापता हैं। उनकी तलाश जारी है। हादसा दीघा में दीघा पिलर नंबर 10 के पास हुआ। हादसे की सूचना SDRF टीम को दी गई है। टीम उनकी तलाश कर रही है।पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करिए...

दूसरे नाव के मजदूरों ने बचाई जान
दूसरे नाव के मजदूरों ने बचाई जान

आरा में बालू ले जाते नाव पलटी, 2 लापता

गंगा और सोन नदी के संगम में बालू लेकर छपरा जा रही बड़ी नाव में पानी की तेज लहर होने के कारण रिसाव होने लगा। इसके बाद नाव पर सवार 20 से 25 मजदूरों ने नदी में छलांग लगा दी। दो मजदूर लापता हैं। हादसा शुक्रवार शाम का है, लेकिन इसका वीडियो अब सामने आया है।

वीडियो में दिख रहा है कि नदी की तेज लहरों के बीच मजदूर तैर करे अपनी जान बचा रहे हैं। उन्हें बाहर निकालने के लिए दूसरी नाव से सवार लोग रस्सी फेंक रहे हैं।

गंगा-सोन नदी के संगम में नाव पलटने के बाद तैर कर जान बचाते लोग।
गंगा-सोन नदी के संगम में नाव पलटने के बाद तैर कर जान बचाते लोग।