BPSC की 67 वीं संयुक्त पीटी परीक्षा आज:सभी तैयारियां पूरी, आज भारत बंद का एलान

आरा (भोजपुर)16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
BPSC की 67 वीं संयुक्त पीटी परीक्षा आज। - Dainik Bhaskar
BPSC की 67 वीं संयुक्त पीटी परीक्षा आज।

बीपीएससी की 67 वी संयुक्त पीटी परीक्षा आज रविवार को होगी। इसकी तैयारी जिला प्रशासन ने कर ली है । परीक्षा के लिए जिला मुख्यालय में 33 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं । इस परीक्षा में 25420 अभ्यर्थी भाग लेंगे। कदाचारमुक्त परीक्षा संचालन को लेकर दो एवं तीन परीक्षा केंद्रों को 1 जोन मानते हुए 16 जोनल अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है । इसके अलावा 9 सुपर जोनल दंडाधिकारी बनाए गए हैं ।

स्टैटिक दंडाधिकारी के रूप में 33 अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है । प्रत्येक केंद्र पर केंद्र अधीक्षक को परीक्षा कक्ष का वीडियो ग्राफी कराने का भी निर्देश दिया गया है । साथी वीडियोग्राफी की सीडी आयोग को भेजने का निर्देश दिया गया है। अभ्यर्थी परीक्षा केंद्रों पर एक घंटा पहले यानी 11:00 बजे पहुंच जाएंगे । उसी समय उनको परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश की अनुमति दी जाएगी । 12 बजे से लेकर दोहपर दो बजे तक परीक्षा संचालक की जाएगी ।

आयोग ने डीएम को परीक्षा संयोजक नियुक्त किया है जबकि डीडीसी को सहायक परीक्षा संयोजक बनाया गया है अभ्यर्थियों को अपने साथ परीक्षा कक्ष में मोबाइल,केलकुलेटर,ब्लूटूथ वाईफाई गैजेट,इलेक्ट्रॉनिक घड़ी, स्मार्ट वॉच पेजर, इलेक्ट्रॉनिक सामग्री तथा व्हाइटनर एवं ब्लड आदि ले जाने पर रोक लगाई गई है। वहीं परीक्षा संचालन में विधि व्यवस्था को लेकर एक कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है जिसका नंबर–06182–248701 है ।

इस नंबर पर वितरित स्थिति में सूचनाओं का आदान प्रदान किया जा सकेगा इसके वरीय प्रभार में डीएम सर जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी मंजूषा चंद्रा होंगी जिला कंट्रोल रूम में चार सुरक्षित दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है ताकि आवश्यकताओं के अनुसार उनका उपयोग किया जा सके ।