आंदोलन:बिहिया थाना भवन के स्थानांतरण के खिलाफ बंद रहीं व्यावसायिक मंडी की सभी दुकानें

बिहिया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दोपहर तक पूरे बिहिया नगर में छायी रही वीरानगी। - Dainik Bhaskar
दोपहर तक पूरे बिहिया नगर में छायी रही वीरानगी।

नगर पंचायत क्षेत्र से बिहिया थाना के भवन के स्थानांतरण का मुद्दा तूल पकड़ने के बाद इसके खिलाफ आंदोलन तेज होने लगा है। बिहिया थाना के भवन को नगर से 4 किलोमीटर दूर तेघरा गांव के समीप बनाए जाने के खिलाफ शनिवार को संपूर्ण बिहिया नगर बंद रहा। सभी दुकानें पूर्णतः बंद रहने के कारण बंदी अभूतपूर्व रहा। थाना भवन स्थानांतरण के खिलाफ बिहिया विकास संघर्ष समिति ने शनिवार को दोपहर 12 बजे तक संपूर्ण बिहिया बंद का आह्वान किया था।

शहर के व्यवसायियों ने बंद का भरपूर समर्थन किया। छोटे-बड़े सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान स्वतः बंद रहे। यहां तक की सभी फुटपाथी दुकानदारों ने भी अपनी दुकानें बंद रखी। ऐसे में दोपहर तक पूरे बिहिया नगर में वीरानगी छायी रही। नगर के मेन रोड, राजा बाजार चौक, सब्जी मंडी, चावल मंडी, गुप्ता मंडी, कटेया रोड, ब्लॉक रोड, सरार्फा बाजार, वर्तन बाजार, स्टेशन रोड, ठाकुरबाड़ी रोड, मेला रोड व जज बाजार समेत पूरे बिहिया में सन्नाटा पसरा रहा। बिहिया विकास संघर्ष समिति से जुड़े लोगों ने सुबह में नगर के विभिन्न मार्गों का भ्रमण कर बंद को सफल बनाने की अपील की।

इस दौरान मांगों के समर्थन में गगनभेदी नारे भी लगाए गये। नगर के व्यवसायियों व युवाओं ने नगर में घुम-घुमकर बिहिया नगर में ही थाना भवन बनाने के मांग का समर्थन करते हुए नारे लगाए। लोगों ने कहा कि जब तक बिहिया नगर में थाना भवन का निर्माण कार्य शुरू नहीं होता तब तक संघर्ष जारी रहेगा। थाना भवन स्थानांतरण के खिलाफ शहर में लोगों का विरोध काफी मुखर हो गया है। धरना, सड़क जाम व कैंडल मार्च के बाद शनिवार को बिहिया नगर बंद रहा।

खबरें और भी हैं...