नगर निकाय नियोजन इकाई की काउंसलिंग:शारीरिक शिक्षा और स्वास्थ्य अनुदेशक के लिए काउंसलिंग

आराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के राजकीयकृत प्रारंभिक विद्यालयों में शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशक के पद पर नियुक्ति के लिए शुक्रवार को काउंसलिंग हुई। प्रखंड नियोजन इकाई की काउंसलिंग हित नारायण क्षत्रिय प्लस टू विद्यालय में हुआ। नगर निकाय नियोजन इकाई की काउंसलिंग जिला स्कूल में हुई। दोनों काउंसलिंग स्थल पर सुबह 10 बजे से काउंसलिंग शुरू हुआ जो कि देर शाम तक चला।

काउंसलिंग स्थल पर अभ्यर्थियों का सारा डॉक्यूमेंटर्स जमा करने पर कुछ अभ्यर्थियों ने आपत्ति भी जताया जिसे जिला शिक्षा पदाधिकारी से मोबाइल पर बात होने के बाद सुलझा लिया गया।जिला शिक्षा पदाधिकारी अहसन ने बताया कि काउंसलिंग की प्रक्रिया में पारदर्शिता के लिए वीडियोग्राफी करायी गई है। मेधा क्रम में शामिल एक-एक अभ्यर्थियों का नाम माइक से अलाउंस किया गया।

प्रथम दृष्टया में काउंसलिंग में उपस्थित अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की गहनता से जांच की गई। 25 जून को कोटिवार रिक्ति के अनुसार चयन सूची एनआईसी पोर्टल पर प्रकाशन कर दिया जाएगा। 2 से 7 जुलाई के बीच नियोजन इकाइयों द्वारा चयनित अभ्यर्थियों का नियुक्ति पत्र वितरण किया जाएगा। वेटिंग लिस्ट में शामिल अभ्यर्थियों की सूची भी एनआईसी के पोर्टल पर प्रकाशन होगा। गौरतलब हो कि सरकार ने खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए सूबे के सभी विद्यालयों में 8,386 शारीरिक शिक्षा स्वास्थ्य अनुदेशक बहाल कराने का निर्णय लिया है। जिले में 236 शारीरिक शिक्षा स्वास्थ्य अनुदेशक बहाल होने हैं।

खबरें और भी हैं...