पुण्यतिथि पर समारोह हुआ:पिता के बाद भी शिक्षा को बढ़ावा देते रहे देव

गड़हनी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गड़हनी में पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित करते लोग। - Dainik Bhaskar
गड़हनी में पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित करते लोग।

राम दहिन मिश्र उच्च विद्यालय में शनिवार को देवकुमार मिश्र की पुण्यतिथि पर समारोह हुआ। इस विद्यालय के संस्थापक जमीन दाता रामदहिन मिश्र के पुत्र थे देवकुमार मिश्र। जिन्होंने पिता के निधन के बाद शिक्षा को बढ़ावा देने का बीड़ा उठाया था। अभिषेक बिशेन ने कहा कि राम दहिन मिश्र विचार के धनी व्यक्ति थे। जिनका प्रभाव उनके बच्चों पर रहा। इस प्रखंड में स्कूल खोलने के लिये कई एकड़ जमीन दान दिया।

आज मिश्रा जी मरने के बाद भी अमर है। समारोह में जमीन दाता की पुत्री कांति मिश्रा मौजूद थी। उन्होंने कहा कि बहुत गर्व होता है जब पूर्वजों का नाम कोई श्रद्धा से लेता है। पिता जी इस क्षेत्र के बच्चों को शिक्षा देने के लिये जमीन दान ही नही किया बल्कि जमीन के साथ साथ स्कूल भी दिया जो आज उनकी यादे लोगों के दिलो में जिंदा है।

आयोजक मंडली के अभिषेक बिशेन ने अंगवस्त्र से सभी को सम्मानित किया। समारोह की अध्यक्षता विद्यालय के प्राचार्य निर्मल राम व संचालन प्रो दयाशंकर सिंह ने की। मौके पर भाजपा नेता अरुण सिंह, प्रो कुमार अरबिंद सिंह, हरिशंकर सिंह, रामबचन सिंह, कमलेश केशरी, संतोष गुप्ता, शिवजी रजक सहित कई शिक्षक और ग्रामीण थे।

खबरें और भी हैं...