सर्वर डाउन बना परीक्षार्थीयों की परेशानी:तीन दिन में पेंडिंग प्रमाणपत्र बनाने का डीएम ने दिया आदेश

आरा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भोजपुर जिले में सर्वर डाउन और अन्य समस्याओं के कारण आरटीपीएस काउंटरों पर प्रमाणपत्रों के नहीं बनने और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारियों करने वालों युवकों को विशेष परेशानी होने पर नये डीएम राजकुमार ने कड़ा संज्ञान लिया है। इस बार दैनिक भास्कर ने शनिवार को प्रमुखता से खबर प्रकाशित किया था।

इस बारे में डीएम ने बताया कि आरटीपीएस की समस्या शीघ्र दूर होंगी। इसके लिए राज्य मुख्यालय को आज ही अवगत करा दिया गया है। तीनों अनुमंडल के अनुमंडल पदाधिकारियों को कह दिया गया है। शनिवार से ही आरटीपीएस सुधार पर काम शुरू हो गया है। तीन से चार दिन में समस्या का निदान हो जाएगा। जिला प्रशासन आरटीपीएस के सर्वर समस्या के समाधान के लिए तत्पर है।

60,000 से ज्यादा मामले पेंडिंग चल रहे हैं
इधर बताया जाता है कि डीएम ने आरटीपीएस की प्रभारी पदाधिकारी नूरी प्रवीण को तीन दिन के अंदर सभी आरटीपीएस काउंटर पर पेंडिंग पड़े मामलों के निपटारा कराने का निर्देश दिया है। डीएम के इस निर्देश के बाद अब कर्मचरी रात में भी किसी प्रकार पेंडिंग मामलों का निपटारा करेंगे। मालूम हो भोजपुर जिले के सभी आरटीपीएस काउंटर पर 60,000 से ज्यादा मामले पेंडिंग चल रहे हैं।

जाति, आय, आवासीय समेत अन्य कई प्रकार के प्रमाण पत्र नहीं बनने के कारण बेरोजगार युवाओं को नौकरी के लिए फॉर्म भरने में कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...