भोजपुर में करंट लगने किसान की मौत:खेत में घूमने के लिए निकले थे किसान, हाईटेंशन तार की चपेट में आए

आरा (भोजपुर)11 दिन पहले

भोजपुर जिले के गड़हनी थाना क्षेत्र के सहंगी गांव में रविवार को करंट चपेट में आने से किसान की मौत हो गई। वही उन्हें बचाने क्रम में गांव के ही दो युवक भी झुलस गए। जिसके बाद झुलसे युवकों को इलाज के लिए गड़हनी पीएससी लाया गया, जहां उनका इलाज कराया जा रहा है। घटना को लेकर लोगों के बीच काफी देर तक अफरातफरी मची रही। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना मौके पर पहुंच शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में करवाया।

जानकारी के अनुसार मृतक गड़हनी थाना क्षेत्र के सहंगी गांव वार्ड नंबर 5 निवासी स्व.देवनारायण सिंह के 54 वर्षीय पुत्र इंद्रदेव सिंह हैं एवं वह पेशे से किसान थे। जबकि झुलसे युवको में उसी गांव के निवासी ललन भगत का पुत्र कृष्णा भगत एवं पीठा भगत का पुत्र प्राण भगत शामिल है। इधर, मृतक के बड़े भाई दशरथ सिंह ने बताया कि वह आज सुबह सात बजे घर से खेत में घूमने के लिए निकले थे। जहां रास्ते मे बिजली का तार टूट कर पहले से गिरा पड़ा था।

खेत घूमने के क्रम में वह उसी विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आ गए। वहीं उन्हें झुलसता देख गांव के ही कृष्णा भगत एवं प्राण भगत बचाने लगे और बचाने क्रम में वह दोनों भी झुलस गए। वही उनकी मौत हो गई। जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दी। सूचना पाकर मृतक के परिजन घटनास्थल पर पहुंचे और अपनी संतुष्टि को लेकर उन्हें गड़हनी पीएचसी ले आए। जहां चिकित्सक ने देख उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके पश्चात उन्होंने इसकी सूचना। बताया जाता है कि मृतक अपने छह भाइयों में तीसरे स्थान पर थे। मृतक के परिवार में पत्नी रीता देवी,तीन पुत्र धर्मेंद्र कुमार,मंटू कुमार,पिंटू कुमार एवं एक बेटी पूनम देवी है। घटना के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया है। घटी इस घटना के बाद मृतक के परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है।

खबरें और भी हैं...