भोजपुर में सर्पदंश से भाई-बहन की मौत:झाड़-फूंक के चक्कर में पहले बहन की मौत, बाद में गंभीर हालत में भाई की भी जान गई

आरा (भोजपुर)2 महीने पहले

भोजपुर जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के बराढ़ टोला गांव में मंगलवार को विषैले सांप के डसने से सगे भाई–बहन की मौत हो गई। झाड़-फूंक के चक्कर में बहन की मौत हो गई है। जबकि भाई की हालत गंभीर बनी हुई थी। जिसके बाद गंभीर हालत में किशोर को इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार करने के बाद उसकी हालत को चिंताजनक देखते हुए पटना रेफर कर दिया गया था । लेकिन पटना ले जाने क्रम उसकी मौत हो गई ।

जानकारी के अनुसार मृतका चरपोखरी थाना क्षेत्र के बराढ़ टोला गांव निवासी मोहन सिंह की 12 वर्षीया पुत्री इंदु कुमारी और 13 वर्षीय रोहित कुमार शामिल है। इधर मृत किशोरी के परिजन ने बताया कि सोमवार की रात दोनों घर में एक ही साथ पलंग पर सोए हुए थे। उसी दौरान मंगलवार की अहले सुबह विषैले सांप ने दोनों को डस लिया। जिससे दोनों की हालत काफी बिगड़ गई। जिसके बाद परिजन द्वारा दोनों को पहले झाड़-फूंक कराने के लिए सेदहा गांव ले जाया गया। जहां झाड़-फूंक कर रहे हो ओझा ने इंदु कुमारी को मृत घोषित कर दिया।

वही झाड़-फूंक करने के बाद भी जब रोहित कुमार की हालत में कोई सुधार ना हुआ तो परिजन उसे इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल ले आए। जहां से प्राथमिक उपचार करने के बाद उसकी हालत को चिंताजनक देखते हुए पटना रेफर कर दिया गया। लेकिन पटना ले जाने के क्रम में ही मौत गई ।

बता दें कि झाड़-फूंक के चक्कर में ही अब तक करीबन दर्जनों लोगों की जान जा चुकी है। इसके बावजूद भी लोग अपनी इन लापरवाही की हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। बताया जाता है कि मृत किशोरी इंदु कुमारी अपने दो भाई व दो बहन में दूसरे स्थान पर थी और रोहित घर में बड़ा था। मृतकों के परिवार में मां किरण देवी व दो भाई रोहित कुमार,गणेश कुमार एवं एक बहन बिंदु कुमारी है। एक साथ भाई–बहन के मौत से पूरे परिवार में कोहराम मच गया है घटी इस घटना के बाद मां किरण देवी एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है।

खबरें और भी हैं...