सिंडिकेट की बैठक में उठेगा मुद्दा:स्नातक उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं ने डिग्री के लिए प्रति-कुलपति से की मुलाकात

आरा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में छात्रों से वार्ता करते प्रो वीसी। - Dainik Bhaskar
वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में छात्रों से वार्ता करते प्रो वीसी।

स्नातक की डिग्री नहीं मिलने पर वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में शनिवार को कई छात्र-छात्राएं एक साथ एकत्रित हुए। प्रति-कुलपति डॉ सीएस चौधरी से मिलकर अपनी समस्याओं को रखा। कहा कि बिना मान्यता प्राप्त वाले कॉलेजों की डिग्री नहीं देने का रोक शिक्षा विभाग की तरफ से लगाया गया है। हालांकि सिंडिकेट की बैठक में इस मुद्दे को दोबारा उठाया जाएगा।

छात्र हित में जरूर कोई निर्णय लिया जाएगा। इधर, छात्र जदयू के कार्यकर्ताओं ने कहा कि यदि विश्वविद्यालय प्रबंधन मंगलवार तक छात्रों की डिग्री देने पर कोई संज्ञान नहीं लेता है तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा। छात्र जदयू के छात्र संघ प्रतिनिधि मोनू यादव ने कहा कि नौकरी के लिए छात्र-छात्राएं प्रतिदिन विश्वविद्यालय के गलियारों का चक्कर काट रहे हैं। यदि विश्वविद्यालय प्रबंधन डिग्री नहीं देगा तो संगठन की तरफ से अनिश्चितकाल आमरण अनशन भी किया जाएगा।

गौरतलब हो कि बिना मान्यता प्राप्त वाले महाविद्यालय से स्नातक पास कर चुके छात्र-छात्राएं प्रतिदिन डिग्री के लिए भटक रहे हैं। छात्र-छात्राओं को नौकरी के लिए डिग्री की काफी आवश्यकता है। मौके पर प्रियांशु कुशवाहा, नीतीश पटेल, बंटी मिश्रा, कृष्णा तिवारी और कुंदन राय सहित अन्य शामिल थे।

खबरें और भी हैं...