परिवार नियोजनकर्ताओं के लिए नई पहल:अब वाट्सएप पर मिल सकेगी परिवार नियोजन की जानकारी

आरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

परिवार नियोजन की जानकारी के लिए सरकार द्वारा केयर इंडिया के सहयोग से कोमल दीदी व्हाट्सएप बोट एप जारी किया गया है। जिस पर एक क्लिक करते ही परिवार नियोजन से संबंधित सभी प्रकार (स्थाई और अस्थाई) की तमाम जानकारियां मोबाइल स्क्रीन पर मिल जाएगी। इस एप के माध्यम से किसी क्षेत्र के इच्छुक व्यक्ति घर बैठे सभी जानकारियां प्राप्त कर सकेंगे। संबंधित जानकारी लेने के लिये लोगों को अस्पताल जाने के बजाए सभी जानकारी मोबाइल स्क्रीन पर मिल जाएगी।

इस एप के माध्यम से जानकारी प्राप्त करने वाले लाभार्थियों की किसी प्रकार की जानकारी सार्वजनिक नहीं की जाएगी। सभी जानकारियां गोपनीयता के साथ दी जाएगी और लाभार्थियों की पहचान भी पूरी तरह गोपनीय रखी जाएगी। ताकि खासकर महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस करते हुए सुविधाजनक तरीके से जानकारी प्राप्त कर सकें।

जारी नंबर को मोबाइल में सेव कर व्हाट्सएप फंक्शन में करना होगा क्लिक
जारी नंबर 9031691691 पर कोई भी व्यक्ति सुविधाजनक तरीके से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जानकारी प्राप्त करने के लिए जारी नंबर को अपने मोबाइल में सेव करना होगा। जिसके बाद व्हाट्सएप फंक्शन में जाकर अपना नाम और मोबाइल नंबर लिखकर क्लिक करना है। इसके बाद आने वाले विकल्प को क्लिक कर कोई भी व्यक्ति परिवार नियोजन से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी घर बैठे प्राप्त कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...