बीपीएससी एग्जाम:समय से एक घंटा पहले पहुंच जाएं सेंटर

औरंगाबाद18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

व्यस्त रहेगा ट्रैफिक - शहर की सड़कों पर रहेगा 15000 अभ्यर्थियों का दबाव

कड़ी सुरक्षा- परीक्षा केन्द्रों पर 220 वीक्षक तैनात, स्टेटिक व जोनल मजिस्ट्रेट करेंगे कैंप

आज यानी रविवार को शहर के 14 परीक्षा केन्द्रों पर बीपीएससी की परीक्षा ली जाएगी। जिसमें 1500 परीक्षार्थी परीक्षा शामिल होंगे। परीक्षा एक ही पाली में दोपहर 12 बजे से दो बजे तक होगी, लेकिन परीक्षार्थियों को समय से एक घंटा पहले सेंटर पर पहुंचना होगा। परीक्षा का एडमिट कार्ड वेबसाइट पर जारी हो चुका है। परीक्षा को लेकर प्रशासन की ओर से भी पुख्ता तैयारी कर ली गयी है। दर्जनों दंडाधिकारियों की निगरानी में यह परीक्षा होगी। परीक्षा केंद्र में परीक्षा प्रारंभ होने से एक घंटा पूर्व से अर्थात सुबह 11 बजे तक पहुंचना होगा।

केन्द्र पर इलेक्ट्रॉनिक गैजेट ले जाने पर रोक, पकड़े गए तो कानूनी कार्रवाई
डीएम ने परीक्षा को लेकर की गई तैयारियों की जानकारी ली। शनिवार को हीं सारी तैयारी पुरी कर ली गई। डीएम सौरभ जोरवाल परीक्षा की तैयारी को लेकर कलेक्ट्रेट के योजना भवन सभागार में सभी केंद्राधीक्षक, स्टेटिक एवं जोनल मजिस्ट्रेट, फ्लाइंग स्क्वाड, पुलिस पदाधिकारी तथा अन्य परीक्षा कर्मियों के साथ समीक्षा किया। डीएम ने परीक्षा को लेकर की गई तैयारियों की जानकारी ली।

परीक्षा केन्द्र पर तैनात रहने वाले मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारियों को सख्त हिदायत दी। कहा कि किसी भी तरह की अगर शिकायत मिलेगी तो संबंधित केन्द्र पर तैनात पदाधिकारी व कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में कैलकुलेटर, मोबाइल, ब्लूटूथ, वाइफाइ गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, इलेक्ट्रॉनिक घड़ी आदि और व्हाइटनर, इरेजर या ब्लेड जैसी सामग्री भी ले जाना वर्जित है। रोक के बावजूद अगर परीक्षार्थी इसके साथ पकड़े गए तो उन्हें तत्काल पकड़कर उनपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

परीक्षा की निर्धारित अवधि की समाप्ति के पूर्व कक्ष को छोड़ने की अनुमति नहीं
किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा आरंभ होने के बाद परीक्षा भवन में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। किसी भी परिस्थिति में परीक्षा की निर्धारित अवधि की समाप्ति के पूर्व किसी भी परीक्षार्थी को भवन-कक्ष छोड़ने की अनुमति नहीं दी होगी। परीक्षा को लेकर पर्याप्त संख्या में स्टेटिक एवं जोनल मजिस्ट्रेट, फ्लाइंग स्क्वाड, पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की गई है। जो परीक्षा को शांतिपूर्ण तरीके से सफल बनाने का काम करेंगे। परीक्षा केन्द्र के आसपास के फोटो स्टेट दुकान को बंद रखने का निर्देश दिया गया है। वहीं किसी भी इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स परीक्षार्थी केन्द्र के अंदर लेकर नहीं जाएंगे। गेट पर ही सघन तलाशी परीक्षार्थियों की होगी।

जानिए कहां-कहां हैं परीक्षा सेंटर

खबरें और भी हैं...