भोजपुर में विवाहिता की गला दबाकर हत्या का आरोप:परिजन बोले - दहेज मांगते थे ससुरालवाले, 3 साल पहले हुई थी शादी

आरा9 दिन पहले
महिला का फाइल फोटो।

भोजपुर जिले के कृष्णागढ़ थाना क्षेत्र के बभनगावां गांव में शुक्रवार की देर रात दहेज लोभी ससुराल वालों ने पैसे की मांग को लेकर एक विवाहिता की गला दबाकर निर्मम हत्या कर दी। घटना को लेकर गांव एवं आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई। वही घटना की सूचना मिलते ही कृष्णागढ़ थाना इंचार्ज अरविंद कुमार अपने दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम आरा सदर अस्पताल में करवाया।

मृतका कृष्णागढ़ थाना क्षेत्र के बभनगावां गांव निवासी दीपक साह की 23 वर्षीया पत्नी कुमकुम देवी है। इधर मृतका के भाई शुकुल कुमार ने उसके पति व सास पर रस्सी से गला घोंटकर व पंखे से लटका कर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है। उसने बताया कि वर्ष 2019 में उसने कृष्णागढ़ थाना क्षेत्र के बभनगावां गांव निवासी दीपक साह से अपनी बहन कुमकुम देवी की शादी पूरे लेनदेन के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ की थी।

पति-पत्नी की तस्वीर।
पति-पत्नी की तस्वीर।

शादी के कुछ दिन बाद से ही उसके पति व सास द्वारा बराबर 20 हजार रुपए की मांग किया जाने लगा तथा नहीं देने पर उसके बहन के साथ बराबर मारपीट भी की जाती थी। यही नहीं कुछ दिन पूर्व उसका पति उसे दिल्ली ले गया था और उसके साथ वहां भी मारपीट कर उसका सिर फाड़ दिया था। जिसके बाद परिजन उसे वापस घर ले आए थे। इसके बाद जब उसके पति द्वारा कहा गया कि अब कुछ गलत नहीं होगा तो दोबारा उसके छोटे भाई द्वारा उसके ससुराल भेज दिया गया था।

शुक्रवार की दोपहर करीब 4 बजे उसके पति द्वारा फोन किया गया और कहा गया कि आप अपनी बहन को आकर ले जाइए। जिसके बाद उसने कहा कि मैं आज नहीं कल आऊंगा। इसी बीच शुक्रवार की रात उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई। जिसके बाद स्थानीय लोगों द्वारा की सूचना मृतका के परिजनों को दी गई।

महिला के शव के साथ उसके परिजन।
महिला के शव के साथ उसके परिजन।

सूचना मिलते ही मृतका के परिजन उसके ससुराल पहुंचे। जिसके पश्चात उन्होंने इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी। वहीं दूसरी ओर मृतका कुमकुम देवी के भाई शुकुल कुमार ने उसके पति दीपक साह एवं सास पर रस्सी से गला घोंटकर उसे पंखे से लटका कर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है। कुमकुम बिहियां थाना के तेघरा वार्ड–3 निवासी रामजी साह की पुत्री है । उसकी एक दो साल की पुत्री रिया है । हालांकि पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है।

खबरें और भी हैं...