केंद्रीय मंत्री ने कब्जा हटवाने का दिया था निर्देश:न्यू कलेक्ट्रेट से महिला कॉलेज तक अवैध कब्जा किए 24 अतिक्रमणकारियों को हटाया

आराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में रमना मैदान के पास से अतिक्रमण हटवाते नगर निगमकर्मी। - Dainik Bhaskar
शहर में रमना मैदान के पास से अतिक्रमण हटवाते नगर निगमकर्मी।

शहर में गुरुवार को डीएम राजकुमार के निर्देश पर नगर निगम प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस दौरान न्यू कलेक्ट्रेट भवन से लेकर महिला कॉलेज तक वर्षों से अवैध ढंग से कब्जा किए लगभग दो दर्जन अतिक्रमणकारियों को हटाया गया। न्यू कलेक्ट्रेट भवन से शुरू अभियान फायर ब्रिगेड, बंदोबस्त कार्यालय, संस्कृतिक भवन मोड़, रेडक्रॉस, महाराजा कॉलेज, शहीद भवन होते हुए महिला कॉलेज तक चला ।

इस दौरान वर्षों से कब्जा किए रेड क्रॉस और महिला कॉलेज के पास कई झोपड़ी और गुमटी को भी इस बार हटा दिया गया। पूर्व में इन्हें हटाने के दौरान भारी विरोध हुआ करता था। जिला और नगर प्रशासन की इस कार्रवाई से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया। जैसे ही लोगों को सूचना मिली कि नगर निगम प्रशासन के द्वारा जेसीबी, रोबोट और ट्रैक्टर समेत कई वाहन लेकर अतिक्रमण हटाने के लिए निकले हैं, सभी अतिक्रमणकारी अपना सामान हटाने लगे।

मालूम हो कि केंद्रीय मंत्री आरके सिंह रमना मैदान के अगल-बगल अवैध ढंग से कब्जा किए अतिक्रमणकारियों को हटाने का निर्देश विगत दिनों डीएम को दिया था। इसी आदेश के मद्देनजर डीएम ने नगर निगम शासन के पदाधिकारियों को अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया था। मौके पर नगर निगम के मुख्य सफाई निरीक्षक प्रेम रंजन मिश्रा समेत स्थानीय थाने की पुलिस मौजूद थी।

खबरें और भी हैं...