संदिग्ध स्थिति में आरा सदर अस्पताल आए आधा दर्जन बच्चे:करने लगे अजीब हरकतें, खेलते वक्त सांप के डंसने की आशंका; 2 की हालत गंभीर

आरा (भोजपुर)एक महीने पहले

भोजपुर जिले के संदेश थाना क्षेत्र के दलेलगंज गांव में शुक्रवार की देर शाम संदेहास्पद स्थिति में आधा दर्जन बच्चों की हालत बिगड़ गई। परिजनों द्वारा सभी बच्चों को आनन-फानन में इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया। आशंका जताया जा रहा है कि सभी बच्चों को सांप ने डस लिया है।

जानकारी के अनुसार उक्त बच्चों में संदेश थाना क्षेत्र के दलेलगंज गांव निवासी रंजीत सिंह की तीन पुत्री रोशनी कुमारी, रीया कुमारी और रिषभ कुमारी; मुकेश सिंह का एक पुत्र लल्लू कुमार, एक पुत्री तनु कुमारी एवं सच्चिदानंद सिंह का पुत्र ओम कुमार शामिल है।

रंजीत सिंह ने बताया कि सभी बच्चे गांव में शुक्रवार की देर शाम गांव में एक ही जगह पर खेल रहे थे। तभी सभी की हालत अचानक बिगड़ गई। सभी को इलाज के लिए संदेश रेफरल अस्पताल से आरा सदर अस्पताल लाया गया है। रौशनी और रिषभ कुमारी की हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा है, जबकि चार बच्चों को चक्कर, नशा जैसे हालत बनी हुई है। इसमें एक बच्चे की हंसी नहीं रुक रही जबकि एक बच्चा अजीबोगरीब हरकतें करता नजर आ रहा है। एक बच्चे ने बताया कि जब हमलोग खेलने के लिए जा रहे थे, तभी वहां से बड़ा सांप गुजरा जिसके बाद हमलोग इधर–उधर भागने लगे। इसके बाद हमलोगों की तबियत खराब होने लगी।

हालांकि सभी बच्चों को विषैले कीटनाशक ने काटा है या नहीं, इनकी तबीयत अचानक कैसे बिगड़ गई, इसका कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। इस घटना से बच्चे काफी डरे और सहमे भी नजर आ रहे है। शनिवार सुबह तक दो बच्चियों रौशनी और रिषभ की स्थिति ठीक नहीं हो सकी थी। वो न बोल पा रहे हैं, ना ही अच्छे से सांस ले पा रहे हैं। बाकी चारों बच्चों की स्थिति लगभग ठीक थी। परिजन उन्हें लेकर चले गए हैं।

खबरें और भी हैं...