फोरलेन निर्माण में बनी बाधा:मजार दूसरी जगह शिफ्ट कराने गया प्रशासन विरोध के बाद लौटा

कोईलवर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार को पटना-आरा-बक्सर फोरलेन निर्माण के लिए कायमनगर बाजार के समीप मजार को अधिग्रहण कर दूसरे जगह शिफ्ट किये जाने को लेकर पुलिस-प्रशासन व निर्माण कंपनी के कर्मी पोकलेन व हाइड्रा मशीन के साथ पहुंचे।

लेकिन एक बार फिर से दर्जनों लोग मजार के पास प्रदर्शन किया। जिससे मजार शिफ्टिंग का कार्य रोकना पड़ा। पांच घंटे तक सीओ संजय कुमार सिंह, इंस्पेक्टर कमलेश्वर कुमार, गीधा ओपी प्रभारी समेत काफी पुलिस-बल व निर्माण कंपनी के कर्मी सड़क किनारे बैठे रहे। कई बार एक समुदाय के लोगों से वार्ता हुई, लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकला।

इधर मजार के पास प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था किसी भी कीमत पर मजार को नहीं हटाने देंगे। उन्होंने इसे लेकर एक आवेदन का हवाला देते हुए कहा कि डीएम को आवेदन भेजा गया था, लेकिन वहां रिसीव नहीं हुआ है। किसके आदेश पर कब्रिस्तान का दीवाल तोड़ दिया गया है। यह न्याय संगत नहीं है। इधर मौके पर मौजूद अधिकारियों का कहना था कि किसी धर्म आस्था को देखते हुए मजार को ध्वस्त किये जाने की कोई योजना नहीं है। मजार को पूरे सम्मान के साथ फोरलेन के उत्तर दिशा में ही शिफ्ट करना है। जिसके लिए निर्माण कम्पनी के विशेषज्ञ भी आये हैं।

जो मजार को सात फीट गहरा खोद मिट्टी सहित बड़े मशीनों की सहायता से दूसरे स्थान पर शिफ्ट कर देंगे। इसके लिए एक प्लेटफॉर्म बनाने की तैयारी की जा रही है। हालांकि अधिकारियों के समझाने के बावजूद लोग उनकी बात सुनने को तैयार नहीं थे।

खबरें और भी हैं...