भोजपुर में सोन नदी में डूबने से बच्चे की मौत:बच्ची अपने ननिहाल काली पूजा समारोह में शामिल होने गई थी, नहाने के दौरान डूबी

आरा (भोजपुर)5 महीने पहले
भोजपुर में सोन नदी में डूबने से बच्चे की मौत।

भोजपुर जिले के चांदी थाना क्षेत्र के बहियारा गांव स्थित सोन नदी डूबने से शुक्रवार की दोपहर एक बालिका की मौत हो गई। उसका शव शुक्रवार की देर शाम स्थानीय थाना क्षेत्र के बहियारा गांव के समीप पहाड़ी बाबा घाट स्थित सोन नदी से बरामद किया गया। घटना को लेकर लोगों के बीच अफरा-तफरी का आलम रहा।

मृत बालिका नवादा थाना क्षेत्र के अनाइठ धोबी घटवा निवासी विनोद नेट की 10 वर्षीया पुत्री संजू कुमारी है। इधर महादलित के जिलाध्यक्ष ललन प्रसाद ने बताया कि बालिका अपने पूरे परिवार के साथ चांदी थाना क्षेत्र के बिहियारा गांव अपने ननिहाल में काली पूजा समारोह में शामिल होने गई थी। शुक्रवार की दोपहर जब घर में पूजा चल रहा था। उसे बीच तीनों बच्ची गांव में ही स्थित सोन नदी में नहाने चले गई। जहां नहाने के दौरान वह नदी में डूब गई और बाहर नही निकली। इसके बाद दोनों बच्ची दौड़कर घर पर आई और बोली कि दीदी पानी में ही डूब गई है।

जिसके बाद परिजन घटनास्थल पर पहुंचे और उसके शव की काफी खोजबीन की लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना चांदी थाना पुलिस एवं कोईलवर प्रखंड के सीओ को दी। सूचना मिलते ही चांदी थाना इंचार्ज सुबोध कुमार एवं कोईलवर प्रखंड के सीओ घटनास्थल पर पहुंचे। जिसके बाद गोताखोरों की मदद से शव की खोजबीन शुरू की गई।

गोताखोरों के काफी मशक्कत करने के बाद गांव में ही स्थित पीपा पुल के समीप पहाड़ी बाबा घाट स्थित सोन नदी से शाम में उसका शव बरामद हुआ। जिसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाया। घटना के बाद मृत बालिका के घर में कोहराम मच गया है। घटी इस घटना के बाद मृत बालिका के परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है।