आरा-बक्सर NH पर दर्दनाक हादसा, 2 बीएमपी जवानों की मौत:छठ के लिए बाइक से घर जा रहे थे, ट्रक ने 300 मीटर तक घसीटा

आरा (भोजपुर)एक महीने पहले
हादसे के बाद पलटी ट्रक।

आरा-बक्सर नेशनल हाईवे पर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के बिलौटी गांव के समीप शनिवार की सुबह बेलगाम बालू लदे ट्रक ने छठ करने घर जा रहे बाइक सवार दो बीएमपी जवानों को रौंद दिया। हादसा इतना दर्दनाक था कि ट्रक बाइक को करीब 300 मीटर तक घसीटते हुए खाई में पलट गई। हादसे में दोनों जवानों की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना को लेकर लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया।

घटना के बाद चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। सूचना मिलते ही शाहपुर थाना इंचार्ज नित्यानंद शर्मा दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए आरा सदर अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है।

मौके पर पहुंचे अधिकारी।
मौके पर पहुंचे अधिकारी।

जानकारी के अनुसार मृतकों में पश्चिमी चंपारण जिला के सिकटा थाना क्षेत्र के बेहारी गांव निवासी रविंद्र कुमार झा का 25 वर्षीय पुत्र सुशील कुमार झा एवं दूसरा मृतक पूर्वी चंपारण जिला के सुगौली थाना क्षेत्र के पंजीयरवा गांव निवासी बागर साह का 26 वर्षीय पुत्र जगदीश साह है। दोनों बीएमपी जवान वर्तमान में बक्सर के डुमरा स्थित बीएमपी 4 में कार्यरत थे।

सुशील कुमार झा।
सुशील कुमार झा।

बाइक से अपने-अपने गांव जा रहे थे दोनों

छठ पर्व को लेकर दोनों जवान छठ करने के लिए विभाग से छुट्टी लेकर बाइक पर सवार होकर अपने-अपने गांव जा रहे थे। उसी दौरान बिलौटी गांव के समीप विपरीत दिशा से आ रही बेलगाम बालू लदे ट्रक ने उन्हें रौंद दिया, जिससे दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशिक्षण केंद्र (एमपीटीसी) डुमरांव के प्राचार्य रामा शंकर राय आरा सदर अस्पताल पहुंचे। साथ ही विभाग के कई अधिकारी, पदाधिकारी समेत जवान आरा पहुंचे।

जगदीश साह।
जगदीश साह।

प्राचार्य ने बताया कि दोनों जवान छठ को लेकर घर जा रहे थे, तभी ये हादसा हो गया। ट्रक कहां की है और किसकी है, इसकी जानकारी ली जा रही है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। बताया जाता है कि दोनों व्रत में थे। हर साल छठ करते थे। दोनों साल 2011 में बीएमपी में बहाल हुए थे।