पटना से गुजरात के लिए स्पेशल ट्रेन:आरा जंक्शन पर सप्ताह में एक दिन सोमवार रात 8 बजे रुकेगी

आरा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

16 मई से पटना से गुजरात जाने के लिए स्पेशल ट्रेन खुलेगी। यह पटना-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन होगी। रेल यात्रियों की उमड़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने गुजरात जाने वाली अहमदाबाद-पटना के बीच 16 मई से स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। इसे लेकर दानापुर के डीआरएम ने संबंधित स्टेशन प्रबंधन को पत्र जारी कर दिया है।

ट्रेन संख्या 09417 अहमदाबाद-पटना स्पेशल ट्रेन 16 मई से 27 जून तक सप्ताह में एक दिन प्रत्येक सोमवार को खुलेगी। यह ट्रेन आरा जंक्शन पर रात 8 बजे पहुंचेगी। इसी तरह ट्रेन संख्या 09418 पटना-अहमदाबाद स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन 17 मई से लेकर 28 जून तक चलेगी। यह ट्रेन सप्ताह में प्रत्येक मंगलवार को खुलेगी। आरा में यह ट्रेन रात्रि 12.27 बजे आरा जंक्शन पर पहुंचेगी।

इस ट्रेन का परिचालन शुरू होने से आरा, बक्सर, पटना से गुजरात आने और जाने वाले यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी। यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए निकट भविष्य में रेलवे प्रबंधन और भी स्पेशल ट्रेनों के चलाने पर विचार कर रहा है।

आगामी 1 माह तक ट्रेनों में नहीं मिल रहे कंफर्म टिकट | कोलकाता-पटना-डीडीयू रेलखंड पर आगामी जून के मध्य तक किसी भी ट्रेन में कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है। इस कारण रोजाना सैकड़ों लोगों को आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसे देखते हुए रेलवे स्पेशल ट्रेनों को चला रही है।

आरा जंक्शन से दिल्ली के लिए मगध एक्सप्रेस- श्रमजीवी एक्सप्रेस, बंगलुरू के लिए संघमित्रा, हैदराबाद के लिए सिकंदराबाद- दानापुर, सूरत के लिए भागलपुर-सूरत मुंबई के लिए पाटलिपुत्र समेत दर्जनों ट्रेनों में कंफर्म टिकट मिलना इस माह में असंभव हो गया है। टिकट कंफर्म नहीं होने से कई लोग पिछले एक पखवारे से बाहर नहीं जा पा रहे हैं।

वैक्यूम काटने के जुर्म में आठ पकड़े गए

दानापुर मंडल के आरा, कोईलवर, बक्सर समेत कई स्थानों पर अवैध रूप से जंजीर खींचने/वैक्यूम काटने के 2रोप में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया। रेलवे सुरक्षा बल द्वारा कार्रवाई करते हुए उनलोगों से जुर्माने की राशि ली गई।

खबरें और भी हैं...