हत्या का मामला:दहेज में बाइक नहीं देने पर विवाहिता की हत्या

बड़हरा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मृतका कुमकुम देवी और उसके पति का फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
मृतका कुमकुम देवी और उसके पति का फाइल फोटो

दहेज के लिए एक विवाहिता की हत्या कर दी गई। यह मामला कृष्णागढ़ थाना क्षेत्र के बभनगांवा गांव की है। जहां बाइक दहेज में नहीं देने पर हत्या कर दी गयी। मृतक 23 वर्षीय कुमकुम देवी थी। वह दीपक साह की पत्नी थी। घटना शुक्रवार शाम 5:30 बजे की है। मौत का कारण गर्दन में फांसी का फंदा लगाकर पंखा से झूलना बताया जा रहा है। इस संबंध में मृतक के पिता बिहिया थाना क्षेत्र के तेघरा गांव निवासी रामजी साह ने दहेज में बाइक नहीं देने पर बेटी के साथ मारपीट और हत्या करने का आरोप लगाकर एफआईआर दर्ज कराया है।

जिसमें दामाद और सास को आरोपी बनाया गया है। बताया कि वर्ष 2017 में कृष्णागढ़ थाना क्षेत्र के बभनगांवा गांव निवासी दीपक साह से कुमकुम की शादी कराया था। दहेज में उपहार स्वरुप 60 हजार नकदी, सोने का चेन व अंगूठी, वर्तन समेत अन्य सामान सामर्थ्य के अनुसार दिया था। छह माह तक सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था।

उसके बाद दामाद दीपक साह, सास मीना देवी द्वारा दहेज में बाइक का मांग किया जाने लगा। मांग पूरा नहीं करने पर मेरी पुत्री को लगातार प्रताड़ित करने लगे। भूखे रखते थे, उसके बाद पीटते थे। वर्ष 2020 में मेरी पुत्री ने एक बच्ची रिया कुमारी को जन्म दिया।

13 मई को संध्या 5:30 बजे दामाद दीपक साह और सास मीना देवी ने मेरी पुत्री के साथ मारपीट कर गले में फांसी का फंदा लगाकर हत्या कर दिया है। थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि मृतक के पिता के बयान पर दहेज हत्या में मामला दर्ज कर दिया गया है। जल्द ही नामजद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मामा बोले; बाइक के लिए कर दिया हत्या
मृतक के मामा शाहपुर निवासी चंदन साह ने चीख-चीख कर कह रहा था। मेरी भगीनी की हत्या बाइक नहीं देने पर दी है। मैने अपने भगीनी का कन्या-दान किया था। दीपक बार-बार मेरी भगीनी से मारपीट व प्रताड़ित करता था। वह शराबी और नशेड़ी है। फोन से बिहिया अपने सासु मां से गाली-गलाैज करता था। बाइक की मांग कर प्रताड़ित करता था। हमलोग बहुत समझाये, लेकिन वह नहीं माना। कुछ माह पूर्व तेघरा गंाव से उसे (मृतक) बभनगांवा लेकर गया था। इसके बाद मां-बेटा मिलकर मेरी भगीनी की हत्या कर दिया। मृतका के पिता सीधा-साधा प्रवृति के व्यक्ति है।

खबरें और भी हैं...