चुनाव प्रक्रिया:नगर निकाय : जगदीशपुर में 39, बिहिया में 38 व शाहपुर में 29 लोगों ने भरा पर्चा

जगदीशपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जगदीशपुर में नामांकन करने जाते लोग। - Dainik Bhaskar
जगदीशपुर में नामांकन करने जाते लोग।

जगदीशपुर अनुमंडल के बिहिया, जगदीशपुर व शाहपुर नगर में निकाय चुनाव की हलचल पूरे उफान पर है। आयोग के निर्देश पर यहां 19 सितम्बर तक नामांकन होना है।

ऐसे में सोमवार को अंतिम दिन काफी संख्या में नामांकन होने के असार है। रविवार को अवकाश के वजह से नामांकन का कार्य नहीं हुआ। इसके पहले शनिवार को जगदीशपुर में विभिन्न पदों के 39, बिहिया में 38 और शाहपुर में 29 लोगों ने नामजदगी का पर्चा भरा।

आचार संहिता उल्लंघन के मामले में शनिवार को बिहिया में वार्ड पार्षद पद के एक अभ्यर्थी और जगदीशपुर में एक मुख्य पार्षद पद व 3 वार्ड पार्षद पद के अभ्यर्थी के खिलाफ केस भी दर्ज करायी गयी है। जगदिशपुर में शनिवार को नामांकन कराने को लेकर प्रत्याशी व उनके समर्थकों में खासा उत्साह देखने को मिला।

जगदीशपुर के निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीएम सीमा कुमारी के समक्ष नामांकन का पर्चा दाखिल करने वालों में 7 मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद के शून्य और 32 पार्षद के लिए उम्मीदवारों का नाम शामिल है। इसमें मुख्य पार्षद पद के लिए भाजपा नेत्री संध्या सिंह, गुलाम मोहम्मद खान उर्फ फ़हद वारिस खान, आकाश कुमार, दिलीप कुमार, अमन कुमार सोनी, अंजनी कुमार व धनजी कुमार ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

वार्ड पार्षद पद के लिए रेखा देवी, गोविंदा कुमार, कपिलमुनी प्रसाद, निवर्तमान पार्षद सरोज देवी, धर्मेंद्र शर्मा, सुनील कुमार, उमेश कुमार, अनवारुल हक, शाह आलम मंसूरी, धनु जी वारसी समेत अन्य उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

शनिवार को बिहिया में मुख्य पार्षद पद के लिए 14, उपमुख्य पार्षद पद के लिए 2 और वार्ड पार्षद पद के लिए 22 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। शनिवार को नगर पंचायत शाहपुर के मुख्य पार्षद पद के लिए 7, उपमुख्य पार्षद पद के लिए 8 और वार्ड पार्षद पद के लिए 14 लोगों ने नामांकन भरा।

खबरें और भी हैं...