औचक निरीक्षण:विद्यालय 8:14 बजे बंद शिक्षक भी मिले गायब

उदवंतनगर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विद्यालय का औचक निरीक्षण करतीं उप प्रमुख। - Dainik Bhaskar
विद्यालय का औचक निरीक्षण करतीं उप प्रमुख।

प्राथमिक विद्यालय, पाथरटोला-सोनपुरा का औचक निरीक्षण प्रखंड उपप्रमुख चिंता देवी ने की। इस दौरान विद्यालय सुबह 8:14 बजे पूर्ण रूप से बंद पाया गया। विद्यालय में पदस्थापित हेडमास्टर व सभी शिक्षक गायब थे। कुछ बच्चे विद्यालय खुलने का इंतजार करते करते खेलते हुए पाए गए। उपप्रमुख ने बताया कि सभी अनुपस्थित शिक्षकों पर विभागीय करवाई के लिए वरीय अधिकारियों को लिखा जाएगा।

साथ ही विद्यालय बंद होने का मामला उपप्रमुख ने वीडियो कॉल कर बीईओ उदवंतनगर रेणु कुमारी को भी दिखाया। उपप्रमुख ने बताया कि लगातार ग्रामीणों द्वारा विद्यालयों के शिक्षकों के शिकायत मिलती थी। जो जांच में सही पाया गया।

इस बीच अचानक उप प्रमुख के निरीक्षण के बाद शिक्षकों में हड़कंप मच गया है। निरीक्षण के वक्त वार्ड सदस्य धनंजय यादव, अर्जुन यादव सहित अन्य थे। प्रखंड प्रमुख ने बताई कि जांच आगे भी अभी जारी रहेगा। बहुत सारे शिक्षक गायब पाए गए हैं और यह विद्यालय बंद मिला।

गौरतलब हो कि इससे पूर्व में भी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी व शिक्षा विभाग के सचिव एक हप्ता के अंदर कई विद्यालयों को जांच किए थे। बहुत सी लापरवाही पाई गई थी। इसके बावजूद विद्यालय के शिक्षक व हेडमास्टर में तनिक भी भय नहीं है।

खबरें और भी हैं...