एक शाम शहीदों के नाम:शहीद के परिजनों के लिए प्रशासन सदैव तत्पर

डुमरांव10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम का उद्घाटन करते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम का उद्घाटन करते अधिकारी।

नगर परिषद स्थित नगर भवन में अनुमंडल प्रशासन द्वारा शहीदों को समर्पित ‘एक शाम शहीदों के नाम’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ एसजीपीआरो सह प्रभारी अनुमंडलाधिकारी धनन्जय त्रिपाठी ,प्रखण्ड विकास पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह, अंचलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

दीप के प्रज्वलित होते ही पूरा परिसर तालियों के गगनभेदी स्वर से गूंज उठा। कार्यक्रम की शुरूआत गीतों के माध्यम से मंच पर प्रदीप जोशी आए एवं आते ही उन्होंने एक देश भक्ति गीत ‘’जहां डाल -डाल पर सोने की चिड़िया करती है बसेरा, यह भारत देश है मेरा.. गीत गाकर सभी को भारतीय होने के गर्व से अंभिभूत कराया।

उसके बाद इनके द्वारा दूसरी प्रस्तुत गीत ‘कर चले हम फिदा जानो तन साथियों, अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों, जोश भरा देश भक्ति गीत गाकर नगर भवन में उपस्थित सभी को अपने देश के प्रति समर्पित होकर कुछ करने की प्रेरणा से भर दिया। जबकि नंदिता ने हर करम अपना करेंगे, ऐ वतन तेरे लिए गीत गाकर जहां पूरे माहौल को देशभक्ति के माहौल भरे माला में पिरो दिया वहीं ऐ मेरे मेरे वतन के लोगों गीत गाकर सभी की आंखे नम कर दी एवं एक पल के लिए उपस्थित सभी लोगों की आंखें देश की रक्षा के लिए शहीद होने वाले लोगों को याद कर भर आई।

बताते चले कि अनुमंडल प्रशासन प्रभारी अनुमंडलाधिकारी धनन्जय त्रिपाठी के नेतृत्व में पिछले कई वर्षो से शहीदों के सम्मान में इस कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए पूरे क्षेत्र के बुद्धिजीवियों ने अनुमंडलाधिकारी को साधुवाद दिया।

वही अपने सम्बोधन में प्रभारी एसडीएम धनन्जय त्रिपाठी ने कहा कि अनुमंडल प्रशाशन शहीद के परिवार के लिए हमेशा तत्पर है अगर इनके परिवार को किसी प्रकार की दिक्कत हो बेझिझक हम लोगों से मदद ले सकते हैं। मौके पर प्रभारी डुमरांव थानाध्यक्ष अनिल कुमार यादव,बबन यादव, जूही कुमारी, तकनीकी सहायक राहुल कुमार,राज कुमार राय, सोंनु राय, ब्रजेश पासवान, नथुनी प्रसाद, सहित अन्य नगर के लोग एवं अनुमंडल कार्यलय के कर्मी उपस्थित थे। मंच का संचालन सतीश कुमार ने किया।

खबरें और भी हैं...