आमजन के लिये परेशानी:निर्माणाधीन कार्यों में कम्पनी ने लिया संज्ञान, गड्ढों को मिट्टी से भरा

डुमरांव11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मिट्टी डालकर भरे गये एनएच 120 पर उभरे गड्ढे - Dainik Bhaskar
मिट्टी डालकर भरे गये एनएच 120 पर उभरे गड्ढे

आरा बक्सर फोरलेन के निर्माण कार्य ने कार्यरत कम्पनी पीएनसी इंफ्राटेक की लापरवाहियां आमजन के लिये परेशानी का कारण बनी हुई थी। पुराना भोजपुर मिशन स्कूल के पास नव निर्मित अंडरपास के निर्माण कार्य के दौरान सड़क पर कई जानलेवा गड्ढे उभर चुके थे।

जिसमें प्रतिदिन कोई न कोई वाहन फंस जाता था। पिछले दिनों दैनिक भास्कर ने अपनी खबर ‘फ़्लाईओवर निर्माण को तोड़ी सड़क, निर्माण के बाद मिट्टी डालकर छोड़ा, पहली बारिश में धंसा एनएच 120’ शीर्षक से खबर प्रकाशित कर पीएनसी कम्पनी की लापरवाहियों के खिलाफ आवाज़ उठाई जिसपर कम्पनी संज्ञान लेते हुये निर्माण कार्य के दौरान सड़क पर उभरे जानलेवा गड्ढो को मिट्टी डालकर भर दिया है।

बताते चलें कि अंडरपास के निर्माण के लिये कम्पनी ने एनएच 120 के 150 मीटर कि सड़क को तोड़कर एक अल्टरनेट मिट्टी युक्त रास्ते का निर्माण किया था। पहली बारिश में ही यह अस्थायी सड़क धंसनी शुरू हो गयी व सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे उभर आये। साथ ही मिट्टी युक्त सड़क का एक हिस्सा बारिश में बह गया।

रात के वक्त अंधेरे में दो से तीन बार मोटरसाइकिल सवार उक्त गड्ढे में गिरकर चोटिल हुये। गनीमत यह रही कि कोई बड़ा वाहन पीएनसी के इस लापरवाही का शिकार नही हुआ। निर्माणाधीन कार्य के दौरान कम्पनी को सिर्फ कंस्ट्रक्शन पर ही नही बल्कि कार्य के दौरान टूटी फूटी सड़कों की मरम्मत पर भी ध्यान देना चाहिये ताकि असावधानियों से होने वाले सड़क हादसों पर नकेल कसी जा सके।

खबरें और भी हैं...