• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Buxar
  • BMP Jawan Commits Suicide In Buxar, Dead Body Found Hanging In Barrack's Toilet, Officials Engaged In Investigation Of The Cause

बक्सर में BMP जवान ने की खुदकुशी:बैरक के टॉयलेट में लटकती मिली लाश, कारण के जांच में जुटे अधिकारी

बक्सर7 महीने पहले
मृतक की फाइल फोटो।

बक्सर जिले के डुमरांव स्थित BMP-4 प्रशिक्षण केंद्र में के जवान ने फांसी लगा खुदखुशी कर ली है। जिसके बाद से ही पूरा कैम्पस में अफरा तफरी का माहौल कायम ही गया। सिपाहियों और अधिकारियों द्वारा जवान को अनुमंडलीय अस्पताल डुमरांव ले जाया गया। जहां डक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है।

पुलिस इस घटना के बाद से खुदखुशी करने के कारणों को पता लगाने में जुटी हुई है। साथ ही उसके बेड के आसपास खंगाला गया कि कहीं कोई सुसाइड नोट तो नही छोड़ा है। जवान के मोबाइल को भी जब्त कर लिया गया है जिससे खुदखुशी के कारणों का पता लगाया जा सके। परिजनों को सूचना देने के साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी चल रही है।

अस्पताल में मौजूद बीएमपी जवान।
अस्पताल में मौजूद बीएमपी जवान।

मिली जानकारी के मुताबिक BMP जवान भोला प्रजापति 24 वर्ष,पिता- ईश्वरचंद्र प्रजापति गया जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के खरवनिया गांव निवासी है।यह सुपौल में BMP - 12 में कार्यरत हैं। वह ट्रेनिंग के लिए डुमरांव प्रशिक्षण केंद्र में पहुंचे हुए थे।उनके साथियों ने बताया कि वह पिछले 10 दिनों से काफी गुमसुम रह रहा था।

रविवार की सुबह कसरत आदि करने के पश्चात वह बैरक में चला गया। आज कुछ देर के बाद पौधरोपण का कार्यक्रम भी आयोजित था। इसके लिए उनके साथी जब उन्हें बुलाने गए तो देखा कि वह फांसी के फंदे पर झूले हुए हैं। SP नीरज कुमार सिंह ने बताया कि मृतक बिहार विशेष सुरक्षा पुलिस बल के सिपाही थे।जिनका बैच नंबर 612 है।किन कारणों से सिपाही को यह कदम उठाना पड़ा।इसके लिए छानबीन किया जा रहा है।परिजनों को भी इस घटना के बारे में सूचना दिया गया है।