• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Buxar
  • Bulldozer Run From Buxar Nagar Police Station Chowk To Munib Chowk, The Administration Will Also Get The FIR Done

भारी पुलिस बल के साथ हटाया गया अतिक्रमण:बक्सर नगर थाना चौक से मुनीब चौक तक चला बुलडोजर, प्रशासन FIR भी कराएगा

बक्सर4 महीने पहले
अतिक्रमण हटाते अधिकारी।

अतिक्रमण के विरुद्ध प्रशासन द्वारा एक बार फिर से नगर क्षेत्र में पूरी शक्ति के साथ बुलडोजर चलाते हुए सिमट गये सड़को को चौड़ा किया गया। मंगलवार की दोपहर से लेकर शाम तक मॉडल थाना चौक से लेकर मुनीब चौक तक बुलडोजर दुकानों के आगे लगे सेड को नोचता रहा। वही सड़को पर खड़ी वहनों को क्रेन से उठा थाने पहुंचा दिया गया। प्रशासन की इस करवाई से दुकानदारो और बिना पार्किंग के खड़े किए गए वाहन चालकों में अफरा तफरी मची रही। जिसका नेतृत्व सदर SDO धीरेंद्र मिश्रा के द्वारा किया गया। इसी दौरान रामरेखा घाट मार्ग ,छोटी मठिया और बड़ी मठिया के साथ पीपरपांती रोड तथा मिलाप होटल के समीप भी अतिक्रमण हटाया गया।

सड़कों का अतिक्रमण कर लिए जाने के कारण कई जगह चौड़ाई काफी कम हो गई है जिसके कारण आम लोगों के वाहन बल्कि स्कूली वाहन तथा एंबुलेंस जैसे वाहन भी जाम में फंस जाते हैं, जिससे कि किसी के जीवन पर खतरा भी उत्पन्न हो जाता है। बावजूद इसके अतिक्रमणकारी न सिर्फ कानून को अपने हाथ में लेते हैं बल्कि लोगों की जान के दुश्मन भी बने रहते हैं। अतिक्रमणकारियों के अतिरिक्त सड़क पर बेतरतीब ढंग से वाहन पार्क करने वाले लोग भी अक्सर जाम के कारक बनते हैं हालांकि, उनका यह बहाना होता है कि जब फुटपाथ का अतिक्रमण कर लिया गया है तो वह अपनी गाड़ियां कहां पार्क करें?

अतिक्रमण हटाने के इस अभियान में अनुमंडल पदाधिकारी के साथ-साथ मंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम, सदर BDOदीपचंद जोशी, CO प्रियंका राय, नप के नगर प्रबंधक असगर अली, नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार तथा नगर थाने की पुलिस के साथ-साथ भारी संख्या में पुलिस बल सड़कों पर मौजूद थे। अनुमंडल पदाधिकारी ने इस दौरान यह स्पष्ट कर दिया कि अतिक्रमण हटाने के अभियान पर अब ब्रेक नहीं लगने वाला है यह अभियान नियमित रूप से चलाया जाता रहेगा।

SDO ने अतिक्रमणकारियों को सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध अभियान लगातार चलता रहेगा और यदि अतिक्रमणकारी का दोबारा फिर से अतिक्रमण करते हैं तो उनके विरुद्ध FIR दर्ज करते हुए उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...