अंत्योदय सेवा संस्थान:देशभक्ति के रंग में रंगा शहर, 250 मी. लंबी निकली तिरंगा यात्रा

बक्सर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार को पूरा शहर देशभक्ति के रंग में रंग गया था। मौका था अंत्योदय सेवा संस्थान द्वारा 250 मीटर तिरंगा यात्रा का। यह तिरंगा यात्रा सुबह 11 बजे स्टेशन रोड स्थित शहीद स्मारक से प्रारम्भ हुई। जो वीर कुंवर सिंह चौक से पीपी रोड, मुनिम चौक, यमुना चौक सिंडिगेट नहर होते हुए गोलंबर पर 3 बजे पहुंची। जहां इस कार्यक्रम का समापन हुआ।

इस यात्रा में शामिल होने के लिए विशेष तौर से मिथिलेश तिवारी, बंटी शाही, संतोष रंजन राय, कल्लू राय भी पहुंचे थे। इस यात्रा में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। बक्सर जिला के अनेकों विद्यालय अपने छात्रों के साथ इस यात्रा में शामिल होकर तिरंगे को पकड़ कर सफल बनाया।

इस यात्रा के आयोजक गिट्टू तिवारी ने कहा कि यह यात्रा हमारे देश के लिए अपनी जान न्यौछावर करने वाले वीर सपूतों के सम्मान में निकाली जाती है। इस यात्रा में सभी वर्ग के लोग शामिल होते हैं। वही संस्थान के अध्यक्ष विवेक मौर्या ने बताया कि तिरंगा यात्रा हरेक वर्ष गणतंत्र दिवस के एक दिन पूर्व 2020 से लगातार आयोजित की जा रही है। इस यात्रा में शामिल होने के लिए विभिन्न तरीकों से लोगों को आमंत्रित किया जाता है। जो जिले के लिए एक ऐतिहासिक यात्रा है। साथ ही संस्थान के प्रभारी हिमांशु यादव ने कहा कि यात्रा के पूरे रास्ते में अनेकों जगह पर लोगों द्वारा यात्रा में शामिल छात्र छात्राओं पर पुष्प की वर्षा करते नजर आए।

वही लोगो द्वारा छात्रों को पानी व नाश्ता का व्यवस्था भी रहता है। साथ ही उन्होंने सभी विद्यालय के शिक्षकों छात्रों व बक्सर के आम जनमानस को धन्यवाद व आभार प्रकट किया। इस यात्रा में कार्यकर्ता के रूप में संस्था के तमाम सदस्य भी मौजूद रहे। जो पूरे मार्ग में बच्चों को गाइड करते नजर आएं। जिनमें अभिनंदन सिंह, अजीत जी, अभिषेक सिंह, अखिलेश यादव, जितेंद्र यादव, रतन कुमार, अविनाश, आशुतोष राय, निशिकांत पांडेय, राकेश ओझा, ऋषभ केशरी समेत अन्य मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...