बक्सर में सीएम ने मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया:सीएम बोले- 500 बेड का होगा अस्पताल, कॉलेज के लिए खर्च होंगे 515 करोड़

बक्सरएक महीने पहले

बक्सर के डुमरांव में 500 बेड के मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए 515 करोड़ रुपये की योजना स्वीकृत की गई है। इसका शुक्रवार को सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव द्वारा शिलान्यास वर्चुवल रूप से किया गया।

इस दौरान समाहरणालय स्थित सभागार में केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार, ब्रम्हपुर विधायक शम्भूनाथ यादव,डुमरांव विधायक के अजित कुशवाहा,के साथ कई नेता और जिला के अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े हुए थे।जैसे ही डुमरांव मेडिकल महाविद्यालय सह अस्पताल का शिलान्यास किया गया।पूरा सभागार तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

मुख्यमंत्री बिहार के द्वारा शुक्रवार को पटना बापू सभागार, गांधी मैदान, पटना में राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था को आम जनों को सुलभ करने हेतु मुख्यमंत्री डिजिटल हेल्थ योजना का शुभारंभ तथा राज्य स्वास्थ्य समिति के द्वारा विभिन्न पदों पर चयनित अभ्यर्थियों का संविदा आधारित नियुक्ति पत्र प्रदान किया जा रहा था।

उसी समय बक्सर जिले के लिए भी एक दिवाली का तोहफा बक्सरवासियों को दिया गया।वहां से ही 515 करोड़ की लागत से राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल, डुमराव (बक्सर) का शिलान्यास भी कर दिया गया।

वर्ष 2016 में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने इसके लिए जो प्रस्ताव दिया था, उस पर राज्य सरकार ने सहमति दे दी थी।भवन का निर्माण वर्ष 2021 तक पूरा होना था वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने इसका शिलान्यास भी कर दिया लेकिन अब तक भवन की एक ईंट भी नहीं जुड़ी।जबकि कॉलेज के लिए डुमरांव में हरियाणा फॉर्म की 25 एकड़ जमीन दी गई थी।