बक्सर नगर थानाध्यक्ष और महिला पुलिसकर्मी के विरुद्ध FIR:SC/ST थाने में दर्ज कराई गई FIR, दुर्व्यहार करने का लगा है आरोप

बक्सर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जानकारी देते विशेष लोक अभियोजक शिव कुमार राम। - Dainik Bhaskar
जानकारी देते विशेष लोक अभियोजक शिव कुमार राम।

बक्सर के नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार तथा एक महिला पुलिसकर्मी ज्योति कुमारी तथा दो अन्य के विरुद्ध बक्सर ST/SC थाने में FIR दर्ज कराई गई है। FIR अनुसूचित जाति जनजाति मामले के अपर लोक अभियोजक शिवकुमार राम की पुत्री शिवमूर्ति कुमारी ने दर्ज कराई है। लोक अभियोजक का कहना है कि 26 जनवरी को उनकी पुत्री के साथ मारपीट व दुर्व्यवहार की घटना हुई थी जिसको लेकर उन्होंने नगर थाने में FIR दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया, लेकिन ना तो FIR दर्ज की गई और ना ही उनके साथ अच्छा व्यवहार किया गया। ऐसे में उन्होंने न्यायालय में गुहार लगाई जिसके बाद न्यायालय के आदेश पर FIR दर्ज की गई है।

घटना के संदर्भ में जानकारी देते हुए विशेष लोक अभियोजक शिव कुमार राम ने बताया कि उनकी पुत्री 26 जनवरी को बाजार गई हुई थी। इसी बीच गजाधर गंज मोहल्ले की रहने वाली मनीषा देवी नामक महिला पर किसी आवारा मवेशी ने हमला कर दिया, जिससे कि वह डर कर भागने लगी। इस बात पर सड़क पर खड़े लोग हंसने लगे और मेरी बेटी शिव मूर्ति भी हंस पड़ी। इसी बात को लेकर गजाधर गंज निवासी गणेश यादव की पुत्री मनीषा देवी तथा उनकी पत्नी ने शिव मूर्ति की जमकर पिटाई कर दी।मामले को लेकर थाने में आवेदन दिया गया लेकिन, प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई। जबकि मामले की जांच भी कराई गई और मामले को सही पाया गया।

विशेष लोक अभियोजक का कहना है कि उन्होंने भी मामले को लेकर थानाध्यक्ष से कई बार अनुरोध किया लेकिन फिर भी FIR नहीं दर्ज की गई तथा उनके द्वारा दुर्व्यवहार किया गया।ऐसे में उन्होंने न्यायालय की शरण ली।जिसके आदेश पर नगर थानाध्यक्ष ,एक महिला पुलिस और दो अन्य लोगो पर FIR दर्ज कर पुलिस आगे की करवाई कर रही है।

खबरें और भी हैं...