• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Buxar
  • Frog Found In Mid day Meal In Government School Of Buxar, Vomiting Started After Seeing The Cook, The DEO Who Reached The Investigation Said – Action Has Been Decided On The NGO

बक्सर के सरकारी स्कूल में मिड-डे-मील में मिला मेंढक:रसोईया को देख आने लगी उल्टियां, जांच को पहुंचे DEO ने कहा- NGO पर कार्रवाई तय

बक्सर2 महीने पहले

बक्सर के सदर प्रखंड स्थित आचार्य नरेंद्र देव मध्य विद्यालय में मिड डे मील में सब्जी में पका हुआ मेंढक मिलने से हड़कम्प मच गया।तुरंत ही बच्चों को भोजन परोसा जाना बंद किया गया।राहत की खबर यह है की अभी केवल 4 बच्चों की थाली में ही भोजन परोसा गया था लेकिन, यह नजारा देखने के बाद तुरंत ही उन्हें खाना खाने से रोक दिया गया।सब्जी के अंदर उबला हुआ मेंढक देखकर रसोइया फूल कुमारी देवी की तबीयत खराब हो गई। उन्हें उल्टियां होने लगी।

प्राचार्य के द्वारा घटना की जानकारी तुरंत ही NGOके संचालक को देने के लिए उन्हें फोन किया गया लेकिन जब एनजीओ संचालक ने फोन नहीं उठाया तो उन्होंने इसकी जनकारी DEO को दी ।प्रचार्या ने बताया कि NGOके द्वारा जब से भोजन दिया जा रहा है तब से भोजन की गुणवत्ता बेहद निम्न स्तर की होती है लेकिन, दुर्भाग्यवश इस बात की शिकायत करने पर कोई भी सुनवाई नहीं होती। शुक्रवार को किसी भी बच्चे ने अभी भोजन ग्रहण नहीं किया था ऐसे में कोई विशेष दिक्कत तो नहीं हुई लेकिन, सवाल यह है कि जो भोजन इस विद्यालय में आया है वही भोजन अन्य विद्यालयों में भी गया होगा और बच्चों ने वही भोजन किया होगा। ऐसे में दूसरे विद्यालयों के बच्चों की तबीयत भी खराब होने की आशंका है।

रसोइया फूलकुमारी देवी द्वारा बताया गया कि अभी चार बच्चो को भोजन परोसा ही था कि चना की सब्जी में मेढ़क दिखाई दिया।जिसकी सूचना प्रचार्या को दी।जिन्होंने उसका फ़ोटो खिंच ,खाना परोसने पर रोक लगा ,सारा खाना फेंकवा दिया।रसोइया बोली खाना गाड़ी से से NGO वाला लेकर आते है।

DEO अनिल कुमार द्विवेदी ने कहा कि भोजन में पका हुआ मेंढक होने की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंच स्थिति का अवलोकन किया गया।मामला वास्तव में बेहद गंभीर है।लापरवाही बरतने वाले संबंधित NGO पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...