भूमि विवाद:सभी आरटीपीएस से संबंधित लंबित आवेदनों का निष्पादन करने का निर्देश

बक्सर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
समीक्षा करते डीएम व एसपी। - Dainik Bhaskar
समीक्षा करते डीएम व एसपी।

भूमि विवाद, विधि व्यवस्था, मद्य निषेध, लोक शिकायत एवं अन्य से संबंधित बैठक कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में की गई। जिसकी अध्यक्षता डीएम अमन समीर एवं एसपी नीरज कुमार सिंह ने की। समीक्षा के क्रम में आरटीपीएस पर लंबित आवेदनों की समीक्षा की गई और लंबित आवेदनों के लिए जिम्मेदार व्यक्ति पर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।

टाइम स्लॉट बुकिंग के अनुसार सभी आरटीपीएस केंद्रों को आरटीपीएस से संबंधित लंबित आवेदनों का निष्पादन करने का निर्देश दिया गया। लोक शिकायत के समीक्षा के क्रम में अनुपस्थित हुए पदाधिकारियों पर लगाए गए आर्थिक दंड को अति शीघ्र जमा करने का निर्देश दिया गया।

गौरतलब है कि सर्विस प्लस का सर्वर डाउन होने के कारण आवेदन लंबित पड़े हैं। गुरुवार को आवेदकों ने जमकर बवाल किया था। जिसे दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

रात्रि गश्ती करें साप्ताहिक प्रतिवेदन भी दें
जनता दरबार में आने वाले भूमि विवाद से संबंधित मामलों की समीक्षा की गई और अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष को नियमानुसार मामलों की समीक्षा कर विधि सम्मत कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। संबंधित सीओ, बीडीओ एवं थानाध्यक्ष को संयुक्त रुप से रात्रि गश्ती करने और उसके संबंध में सप्ताहिक प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया गया। अतिक्रमण के संबंध में एसडीओ बक्सर एवं एसडीपीओ को विधि सम्मत कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया।

डीएम ने सभी संबंधित अंचल अधिकारियों से उनके अंचलों के संबंध में विधि व्यवस्था, भूमि विवाद की जानकारी प्राप्त की और जरूरी दिशा निर्देश दिया। एसपी ने सभी चौकीदारो को भूमि विवाद से संबंधित विवादों की सूचना संबंधित थानाध्यक्ष को देने का निर्देश दिया। जिससे एक डाटा बैंक बनाया जा सके और सभी सीओ एवं थानाध्यक्ष संयुक्त रुप से उसकी सुनवाई कर विधि सम्मत कार्रवाई करें।भूमि विवाद मामलों के संबंध में एवं 107 के संबंध में कितने पर कार्रवाई की, के संबंध में प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया गया।

बैठक में एडीएम प्रीतेश्वर प्रसाद, एएसपी राज, अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी किशोरी चौधरी, पुलिस उप अधीक्षक मुख्यालय बक्सर, डीटीओ मनोज कुमार रजक, डुमराव एसडीओ कुमार पंकज एवं अन्य संबंधित जिला स्तरीय पदाधिकारी और वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बक्सर एसडीओ धीरेन्द्र कुमार मिश्रा, संबंधित सीओ संबंधित बीडीओ एवं संबंधित थानाध्यक्ष उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...