तैयारियों की समीक्षात्मक बैठक:पूजा समितियों को लाइसेंस लेना अनिवार्य पदाधिकारी भौतिक सत्यापन करें : डीएम

बक्सर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक करते डीएम व एसपी। - Dainik Bhaskar
बैठक करते डीएम व एसपी।

दुर्गा पूजा समितियों के लाइसेंस एवं बीपीएससी परीक्षा के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों पर विधि व्यवस्था की तैयारियों की समीक्षात्मक बैठक कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में की गई।

डीएम अमन समीर एवं एसपी नीरज कुमार सिंह के द्वारा संयुक्त रुप से की गई इस संयुक्त बैठक में कहा कि जिला अंतर्गत जिन परीक्षा केंद्रों पर बीपीएससी की परीक्षा आयोजित की जानी है वहां पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल एवं मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की जाएगी।

वही डीईओ को निर्देश दिया कि सभी परीक्षा केंद्र के केंद्राधीक्षक के साथ बैठक कर बीपीएससी परीक्षा के संबंध में सभी तैयारियों की समीक्षा कर रिपोर्ट देंगे। एसडीओ बक्सर एवं डुमरांव को सभी परीक्षा केंद्रों के चारों तरफ विधि व्यवस्था के संबंध में समीक्षा करने का निर्देश दिया गया। साथ ही परीक्षा के दिन यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने हेतु रूट मैप बनाने का निर्देश दिया।

परीक्षा केंद्रों पर वीक्षक, मजिस्ट्रेट एवं परीक्षा केंद्र पर लगे हुए अन्य व्यक्तियों को आई कार्ड जारी करने का निर्देश दिया। वही कहा कि किसी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक सामग्री यथा मोबाइल एवं अन्य को ले जाना परीक्षा केंद्रों पर पूर्णत प्रतिबंधित रहेगा।नगरपालिका आम निर्वाचन 2022 की चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की गई और संबंधित पदाधिकारी को जरूरी दिशा-निर्देश दिया गया।
दुर्गा पूजा समितियों को लाइसेंस लेना अनिवार्य
एसडीओ व एसडीपीओ बक्सर एवं डुमरांव को रूट लाइन का भौतिक सत्यापन करने का निर्देश दिया गया। साथ ही एसडीओ व एसडीपीओ बक्सर व डुमरांव, सभी थानाध्यक्ष, सभी बीडीओ, एवं सभी अंचलाधिकारी को निरंतर गस्ती करने एवं चेक पोस्टों पर जांच करने का निर्देश दिया गया।

कार्यपालक अभियंता विद्युत प्रमंडल बक्सर को विद्युत तारों की स्थिति को सुदृढ़ करने का निर्देश दिया गया। साथ ही कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद बक्सर प्रेम स्वरूपम को साफ सफाई, लाइटिंग एवं अन्य व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने का निर्देश दिया गया। बैठक में एडीएम प्रितेश्वर प्रसाद,जिला पंचायती राज पदाधिकारी वीरेन्द्र कुमार, डुमरांव एसडीओ कुमार पंकज, बक्सर एसडीओ धीरेन्द्र मिश्रा,डीईओ आदि उपस्थित रहें।

खबरें और भी हैं...