• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Buxar
  • Police Arrested Land Mafia In Buxar, 2 Acres Of Land Was Fraudulently Written By Childless Widow Woman, Police Caught

बक्सर में भू-माफिया को पुलिस ने किया गिरफ्तार:निसंतान विधवा महिला से धोखे से लिखवाई 2 एकड़ जमीन, पुलिस ने दबोचा

बक्सर2 महीने पहले

बक्सर के नदाव गांव की निसंतान विधवा महिला से धोखे से जमीन लिखवाने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।महिला को झांसा दे उसका 2 एकड़ 53 डिसमिल जमीन अपने नाम करा लिया था।पुलिस को इस काम मे साथ देने वाले अन्य की तलाश अभी भी जारी है।महिला को जब इस बात की जनकारी हुई तो वह DM -SP से शिकायत की थी।लेकिन उसके बाद भी जब गिरफ्तारी नही हुई तो दोबारा बक्सर SP कार्यालय पहुंच शिकायत की तो थानाध्यक्ष द्वारा युवक को गिरफ्तार किया गया।आगे देखना होगा कि पीड़िता को न्याय कब मिलता हैं हालांकि इस केस में कार्यवाही जारी हैं।

घटना सदर प्रखंड के नदाव गांव की है।जहां की निवासी गिरिजा देवी पति- स्व.जोमधारी दुबे संतानहीन एवं एक आँख से अंधी है। मई में गांव के ही पड़ोसी भू माफिया अरबिंद कुमार सिंह बहला कर निबंधन कार्यालय बक्सर ले कर चले गए।छल पूर्वक दस्तावेज पर अंगूठा लगाकर 2 एकड़ 53 डी. जमीन को अपने नाम से रजिस्ट्री करवा लिया।एवं भू-माफियाओं ने पहले से तैयार दास्तवेज में यह लिखवा दिया था की जमीन का मूल्य 50 लाख 60 हजार रुपया अंगूठा का निशान बनाने से पहले महिला को दे चुका हूं।जमीनों को रजिस्ट्री करवाने में दीपक कुमार सिंह ,विशाल सिंह एवं अंकित सिंह दास्तवेज पर पहचानकर्ता थे। रजिस्ट्री के दौरान दास्तवेज पर वृद्ध महिला का उम्र ,पैन कार्ड ,आधार कार्ड एवं मोबाइल सँख्या तक गलत लिखा गया था।

वही आवेदन के आलोक में जांच एवं उचित कार्यवाही को लेकर SP नीरज सिंह ने मुफसिल थाना को भेज दिए । करीब डेढ़ महीने बीतने के बाद जब इनलोगो की गिफ्तारी नही हुई तब पीड़िता ने पुनः एसपी नीरज कुमार सिंह और डीएसपी गोरख राम से गुहार लगायी जिसपर इनके द्वारा कारवाई का आश्वासन दिया गया।ततपश्चात मुफस्सिल थाना प्रभारी अमित कुमार ने आदेश का पालन करते हुए आज मुख्य आरोपी अरविंद कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अभी भी इस केस के और आरोपी फरार हैं।हालांकि अमित कुमार ने बताया कि उनकी भी गिरफ्तार की प्रक्रिया जल्द पूरी होगी।

खबरें और भी हैं...