बक्सर में गणतंत्र दिवस पर किसान निकालेंगे ट्रैक्टर रैली:SDO ने कहा- परमिशन नहीं, होगी कार्रवाई

बक्सर3 दिन पहले
गणतंत्र दिवस पर किसानों की निकलेगी ट्रैक्टर रैली

बक्सर में 26 जनवरी के मौके पर किसानों की निकलने वाली ट्रैक्टर रैली को जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं दिया है। सदर SDO ने साफ शब्दों में कहा है कि किसानों द्वारा रैली को लेकर जो आवेदन कार्यालय में दिया गया है। वह अधूरे जनकारी के साथ दिया गया, जिसके कारण इस रैली को निकालने के लिए किसानों को पूरी जनकारी उपलब्ध करानी पड़ेगी।ताकि शांति व्यवस्था बहाल रखने में जिला प्रशासन को कोई परेशानी न हो।अगर बिना अनुमति का ट्रैकटर रैली निकलता है तो करवाई भी होगी।

उचित मुआवजे के बिना नहीं देना चाहते हैं जमीन

बता दे कि देश की दूसरी बड़ी बिजलीं बनाने वाली परियोजना में मुख्य प्लांट के लिए 2013 में 1058 एकड़ जमीन अधिगृहित हो चुकी है।कोयला लाने के लिए रेल कॉरिडोर के लिए 147 एकड़ और गंगा से पानी लाने के पाइपलाइन के लिए 45 एकड़ भूमि का अधिग्रहण प्रक्रियाधीन है, लेकिन किसान अपनी भूमि की बिना उचित मुआवजा लिए बैगैर जमीन नही देना चाहते है, जिसके लिए से 101 दिन से धरने पर बैठे हुए है।वही संयुक्त किसान मोर्चा के आवाह्न पर 26 जनवारी को ट्रैक्टर रैली बक्सर के किसानों द्वारा निकला जा रहा है, जिसके लिए किसानों पत्र के माध्यम से जनकारी भी दी गई, लेकिन सदर SDO द्वारा ट्रैक्टर रैली की अधूरी जनकारी देने की बात कही जा रही है।

क्या कहते हैं SDO

सदर SDO धीरेन्द्र मिश्रा ने कहा कि कुछ लोगो द्वारा 26 जनवरी को लेकर ट्रैक्टर रैली निकालने के लिए आवेदन दिए हैं, लेकिन आवेदन में वह सभी जानकारियां नहीं है, जिसके आधार पर हमलोगे अनुमति देते हैं। इसमें ट्रैक्टर चालक और मालिक का पूरा विवरण चाहिए, जिसमें स्थाई पता, मोबाइल नंबर और निबंध जो कि नहीं है। अगर बिना अनुमति के रैली निकलता है तो कार्रवाई का प्रवधान है। वहीं किसानों द्वारा बताया गया कि यह रैली पूरे देश में निकाला जा रहा है। इसमें कोई किसानों और ट्रैक्टर कि संख्या निर्धारित नहीं है। यह किसानों ने गणतंत्र दिवस की खुशी में तिरंगा के साथ ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हैं। इसमें चौसा के अलावे बक्सर जिले के विभिन्न गांव से किसान शामिल होंगे।